Lucknow Crime: वजीरगंज में पैर फिसलने से नाले में डूबी बच्ची, रेस्क्यू जारी

Lucknow Crime: मौके पर पहुंची पुलिस ने नगर निगम, फायर ब्रिगेड और स्थानीय गोताखोरों को भी बुलाया।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-09-04 12:14 GMT

मौके पर पहुंचे अधिकारी। Photo- Newstrack 

Lucknow Crime: राजधानी लखनऊ के वजीरगंज इलाके में बुधवार को नहाने के दौरान 6 वर्षीय नसरा नाले में डूब गई। आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने नगर निगम, फायर ब्रिगेड और स्थानीय गोताखोरों को भी बुलाया। इसके बाद जेसीबी और क्रेन की मदद से बच्ची की तलाश शुरू की गई। इसी बीच शुरू हुई बारिश की वजह से नाले में पानी का बहाव तेज हो गया। फ़िलहाल, टीम बच्ची की तलाश में जुटी हुई है लेकिन अभी तक उसका कोई पता नहीं चल सका है।  

प्राप्त जानकारी के अनुसार, वजीरगंज थाना क्षेत्र के मलाही टोला इलाके में रहने वाली 6 वर्षीय नसरा पुत्री मो. इरफान बुधवार की दोपहर नाले के किनारे नहा रही थी। इसी बीच पैर फिसलने से वह नाले में जा गिरी। पानी अधिक होने के चलते वह डूबने लगी। आसपास मौजूद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों को बुलाकर बच्ची की खोजबीन शुरू कराई। इसके साथ ही मामले की सूचना नगर निगम और फायर ब्रिगेड को भी दी गई। घटना की सूचना पर नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह भी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बच्ची की तलाश शुरू कराई। इसी बीच तेज बारिश होने लगी और नाले में पानी बढ़ गया। नतीजतन बच्ची तेज बहाव में कहीं गुम हो गई। फ़िलहाल उसकी तलाश के लिए लिए टीमों को लगाया गया है लेकिन अभी तक उसका कोई पता नहीं चल सका है।

मौके पर जुटी लोगों की भीड़ (बाएं), नाले में डूबी नसरा (दाएं):Photo- Social Media 

बारिश से रेस्क्यू में आ रही दिक्क्त

बुधवार को रुक-रुक कर हो रही तेज बारिश की वजह से बच्ची के रेस्क्यू में भी दिक्कतें आ रही हैं। वहीं, गलियां संकरी होने के चलते गाड़ियों के मौके पर पहुँचने में भी समस्याएं हो रही हैं। हालाँकि पुलिस के साथ ही नगर निगम और फायर की टीमें लगातार बच्ची की तलाश कर रही हैं। डीसीपी सेंट्रल रवीना त्यागी ने कहा कि घटना की सूचना मिलने के बाद तत्काल स्थानीय पुलिस ने पहुंचकर रेस्क्यू शुरू कर दिया है। बच्ची को सकुशल बरामद करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

मौके पर जुटी लोगों की भीड़

घटना के बाद बड़ी संख्या में लोग भी मौके पर पहुँच गए। वह भी अधिकारियों से लगातार रेस्क्यू की मांग कर रहे हैं। बताते चलें कि बुधवार की दोपहर बाद से राजधानी के कई हिस्सों में तेज बारिश शुरू हो गई। थोड़ी ही देर की बरसात से कई इलाकों में भीषण जलभराव हो गया और नाले भी ओवरफ्लो हो गए। वहीं, मौसम विभाग की ओर से बारिश को लेकर कई इलाकों में अलर्ट भी जारी किया गया है। 

Tags:    

Similar News