Lucknow: पेपर लीक मामले को लेकर सपा छात्र सभा ने किया विरोध प्रदर्शन, पुलिस से हुई धक्का-मुक्की

Lucknow: सपा छात्र सभा के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रही। पुलिस ने समाजवादी पार्टी मुख्यालय के सामने बैरिकेडिंग कर रखी थी।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-25 07:36 GMT

लखनऊ में पेपर लीक मामले को लेकर सपा छात्र सभा ने किया विरोध प्रदर्शन (आशुतोष त्रिपाठी) 

Lucknow News: समाजवादी छात्र सभा ने नीट परीक्षा में धांधली, यूजीसी परीक्षा स्थगित करने और पेपर लीक मामले के विरोध में मंगलवार को राजधानी लखनऊ में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्र सभा के नेताओं ने अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ हो रहे खिलवाड़ के विरोध में प्रदर्शन किया। समाजवादी छात्रसभा ने प्रदर्शन के दौरान एनटीए को बर्खास्त करने और नीट परीक्षा को दोबारा कराने की मांग की। इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र और समाजवादी छात्र सभा के सदस्य शामिल हुए।

प्रदर्शन के दौरान छात्र सभा के नेताओं ने भाजपा सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की। इस दौरान उन्होंने तख्तियां भी लहरायी। सपा छात्र सभा के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रही। पुलिस ने समाजवादी पार्टी मुख्यालय के सामने बैरिकेडिंग कर रखी थी। सपा मुख्यालय से कार्यकर्ता हजरतगंज स्थित विक्रमादित्य मार्ग से होते हुए विधानभवन का घेराव करने जा रहे थे। तभी पुलिस ने उन्हें रोक लिया।


इस दौरान पुलिस और छात्र नेताओं के बीच हल्की धक्का मुक्की भी हुई। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्र सभा के नेताओं को हिरासत में ले लिया है। छात्र सभा के कार्यकर्ताओं का कहना है कि केन्द्र सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। पेपर लीक मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। इसके साथ ही केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को इस्तीफा दे देना चाहिए। 

एजेंसी की कार्यप्रणाली पर उठाया सवाल

सपा छात्र सभा के पदाधिकारियों का कहना है कि सरकार की विफलताओं को उजागर करने के लिए प्रदर्शन किया जा रहा है। छात्रों के अधिकारों की रक्षा के लिए संघर्ष जारी रहेगा। साथ ही पदाधिकारियों ने यह भी कहा कि नीट-नेट जैसी परीक्षाओं में पेपर लीक की घटनाएं बार-बार हो रही हैं। उन्होंने एजेंसी की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े किये। सपा छात्र सभा के पदाधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगों को जल्द ही पूरा नहीं किया गया तो बड़े पैमाने पर आंदोलन होगा।


भाजपा सरकार ने किया नौजवानों का भविष्य बर्बादः अखिलेश

सपा छात्र सभा के प्रदर्शन से पूर्व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी पेपर लीक मामले को लेकर भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने नौजवानों का भविष्य बर्बाद कर दिया है। शिक्षा और परीक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से चौपट कर नकल माफिया के हवाले कर दिया है। यह सरकार एक भी परीक्षा पारदर्शिता से करने की क्षमता नहीं रखती है। पूरी सरकार भ्रष्टाचार में सराबोर है। भ्रष्टाचारियों की गिरफ्त में है। भाजपा ने 10 साल की सरकार में पूरे सिस्टम को खोखला कर दिया है। यह सरकार छात्रां युवाओं के साथ-साथ देश का भी भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। छात्रों की मेहनत पर पानी फेर रही है। यह सरकार हर मोर्चे पर विफल है।


अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की सरकार पूरी तरह से झूठ और लूट पर चल रही है। महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है, कानून -व्यवस्था ध्वस्त है। पूरे प्रदेश में सूदखोरों का आतंक है। बलिया, प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर के बाद शाहजहांपुर के तिलहर में भी कर्जदारों ने आत्महत्या कर ली है। बरेली में जमीन पर कब्जे को लेकर दिनदहाड़े गोलियां बरसाई गई। 

Tags:    

Similar News