Lucknow News: शहर में तेज हो रहा डेंगू का डंक, डायरिया के भी बढ़ रहे मरीज

Lucknow News: डेंगू और डायरिया से पीड़ित मरीज उल्टी-दस्त की शिकायत लिए अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। मनकामेश्वर वार्ड स्थित बंदी माता मंदिर के पास पीएचसी में करीब दस मरीज पहुंचे हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-08-08 12:30 GMT

Lucknow News: राजधानी के कुछ इलाकों में डायरिया और डेंगू का प्रकोप जारी है। मनकामेश्वर वार्ड के निजी व सरकारी अस्पतालों में डायरिया के करीब पचास मरीज हर रोज पहुंच रहे हैं। वहीं शहर में पिछले 25 दिनों में डेंगू के 17 नए केस मिले हैं। क्षेत्र के लोग इन बीमारियों से जूझ रहे हैं। कुछ अस्पतालों में भर्ती हैं। 

डायरिया के दस मरीज रोज आ रहे

डेंगू और डायरिया से पीड़ित मरीज उल्टी-दस्त की शिकायत लिए अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। मनकामेश्वर वार्ड स्थित बंदी माता मंदिर के पास पीएचसी में करीब दस मरीज पहुंचे हैं। इसमें अशोक, सोनम, रूद्रांश, पूर्वी, उत्कर्ष, राम अधीर सिंह, ब्रजेश आदि शामिल थे। निजी अस्पताल में डायरिया पीड़ित कई बच्चे भर्ती हैं। प्राइवेट अस्पताल संचालक डॉ. आशुतोष वर्मा का कहना है कि डायरिया के करीब दस मरीज हर रोज आ रहे हैं। बीते सप्ताह कई मरीजों को दावा दी गई। 

गंदे पानी से स्थानीय परेशान

स्थानीय लोगों ने बताया कि क्षेत्र में पानी की आपूर्ति ठीक नहीं है। कुछ घरों की पाइपलाइन नाली से होकर गुजरती है। लीकेज के कारण घरों में गंदा पानी आ रहा है। जिससे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं क्षेत्रीय पार्षद रंजीत सिंह के मुताबिक छह-सात केस मिलने की जानकारी है। कहा कि जिन इलाकों से मरीज मिल रहे हैं, वहां जाकर निरीक्षण करेंगे। सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल का कहना है कि डायरिया के एक दो मरीज ही मिल रहे हैं। 

डेंगू के अब तक 70 मरीज मिले

शहर में हल्की फुल्की बरसात जारी है। इस बीच डेंगू का डंक तेज होता दिख रहा है। बीते 25 दिनों में 17 नए केस मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो अभी डेंगू बेकाबू नहीं हुआ है। इस साल में अब तक 70 मरीज मिले हैं। अफसरों का कहना है कि मरीजों के घरों में ही डेंगू के लार्वा पनपते मिले। प्रभावित इलाकों में एंटीलार्वा का छिड़काव, फॉगिंग करवाई गई है। जिससे डेंगू पर काबू पाया जा सके। 

Tags:    

Similar News