AKTU में विद्यार्थियों को एक ही बार मिलेगा स्मार्टफोन या टैबलेट, संबद्ध संस्थानों के लिए निर्देश जारी

AKTU: कुलपति प्रो. जेपी पांडेय के मुताबिक डिजी शक्ति योजना में डाटा डुप्लीकेसी के तमाम मामले सामने आ रहे हैं। इसे लेकर प्राविधिक शिक्षा विभाग ने आधार प्रमाणीकरण करने के निर्देश जारी किए हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-09-12 12:30 IST

Lucknow News: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय और संबद्ध संस्थानों के विद्यार्थियों को एक ही बार स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना का लाभ मिल सकेगा। इस संबंध में कुलसचिव की ओर से सभी संबद्ध संस्थानों को पत्र जारी कर दिया गया है। कुलपति प्रो. जेपी पांडेय ने बताया कि किसी भी छात्र या छात्रा को एक कोर्स अवधि में स्मार्टफोन या टैबलेट मिल जाने पर उसे किसी अन्य कोर्स में प्रदान नहीं किया जा सकता है। इसको लेकर प्रमुख सचिव अवस्थापना और औद्योगिक विकास विभाग की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं। जिससे सभी संबद्ध संस्थानों को अवगत करा दिया गया है। 

डाटा डुप्लीकेसी रोकने के लिए आधार प्रमाणीकरण होगा 

कुलपति प्रो. जेपी पांडेय के मुताबिक डिजी शक्ति योजना में डाटा डुप्लीकेसी के तमाम मामले सामने आ रहे हैं। इसे लेकर प्राविधिक शिक्षा विभाग ने आधार प्रमाणीकरण करने के निर्देश जारी किए हैं। जिसे संलग्न कर उप कुलसचिव की ओर से सभी संबद्ध संस्थानों को पत्र जारी कर दिया गया है। जिसमें यह निर्देश है कि स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना का लाभ देने से पहले हर लाभार्थी का आधार प्रमाणीकरण कराना अनिवार्य है। इसके लिए डिजी शक्ति पोर्टल का इस्तेमाल करना होगा।

Tags:    

Similar News