UP : स्वामी रामभद्राचार्य ने दिया इशारा, यूपी के इस जिले का बदलेगा नाम,...होगा 'कुशभवनपुर' !

UP News : स्वामी रामभद्राचार्य ने अपनी इच्छा भी प्रकट की। उन्होंने कहा, अगली बार हमारी राम कथा होने के पूर्व बिजेथुआ महावीरन पर्यटन स्थल घोषित हो जाएगा। मैं इसकी बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचाऊंगा।

Report :  aman
Update:2023-11-09 21:56 IST

Jagadguru Rambhadracharya (Social Media)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार में अब तक कई जिलों और रेलवे स्टेशनों का नाम बदलने की कवायद हो चुकी है। इसी कड़ी में एक और शहर का नाम जुड़ने जा रहा है। इस बात का इशारा जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य (Jagadguru Rambhadracharya) ने दिया। दरअसल, रामभद्राचार्य गुरुवार (09 नवंबर) को 'बिजेथुआ महोत्सव' के शुभारंभ के मौके पर मीडिया से बात कर रहे थे। 

स्वामी रामभद्राचार्य ने अपनी इच्छा भी प्रकट की। उन्होंने कहा, अगली बार हमारी राम कथा होने के पूर्व बिजेथुआ महावीरन (Bijethua Mahaveeran) पर्यटन स्थल घोषित हो जाएगा। मैं इसकी बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचाऊंगा। उन्होंने कहा, 2024 में एक बार फिर नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे, क्योंकि अयोध्या में राम मंदिर का कपाट खुलते की चुनाव की दिशा बदल जाएगी। 

सुल्तानपुर का नाम होगा 'कुशभवनपुर' !

स्वामी रामभद्राचार्य ने कथा के बीच में कहा कि, 'सनातन धर्म को गाली देने वालों को मैं श्राप देता हूं। इन सबकी सत्ता चली जाएगी। साथ ही बोले, सुल्तानपुर का नाम जल्द ही 'कुशभवनपुर' होगा। औरंगजेब (Aurangzeb) ने यहां भी मंदिर को खंडित करने का प्रयास किया।  

'हिंदू धर्म की ध्वजा दुनियाभर में लहरा रही'

स्वामी रामभद्राचार्य ने बताया, 'मुग़ल शासक ने मूर्ति नष्ट करने के लिए खुदाई करवाना शुरू किया। लेकिन, हजारों फीट खोदने के बावजूद हनुमान जी की मूर्ति की थाह न पा सका। स्वामी बोले, अयोध्या में भव्य, दिव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। वर्तमान में हिंदू धर्म की ध्वजा समूचे विश्व में गौरव के साथ लहरा रही है। कादीपुर वह स्थान है, जहां माया भी असफल हो गई और कालनेमि को यहां की मकड़ी ने पहचान लिया।'

...अगले साल नरेंद्र मोदी को भी लाऊंगा

रामभद्राचार्य ने आगे कहा, 'जब तक रामानुजाचार्य की परंपरा का एक भी संत इस देश में है, सनातन पर आंच नहीं आने पाएगी। उन्होंने ये भी कहा कि, हमें नकली वक्ताओं से बचना होगा। पूर्वांचल मेरा है। मैं पूर्वांचल का हूं। अगले वर्ष 22 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक रामकथा को बिजेथुआ में करने का समय देता हूं। इस कथा में नरेंद्र मोदी को भी लाऊंगा।'

Tags:    

Similar News