Lucknow News: नर्सों की छुट्टी पर जाने से ठाकुरगंज संयुक्त चिकित्सालय की व्यवस्था चरमरायी, मरीज हो रहे परेशान

Lucknow News: अस्पताल में कार्यरत 42 नर्सों में से 22 नर्स अवकाश पर चल रही हैं। एक बार में आधे से अधिक नर्सों के छुट्टी पर चले जाने के कारण अस्पताल में रोजमर्रा का काम प्रभावित हो रहा है।

Update: 2023-06-12 05:52 GMT
Thakurganj Joint Hospital (photo: social media )

Lucknow News: राजधानी लखनऊ स्थित ठाकुरगंज संयुक्त चिकित्सालय एकबार फिर गलत वजहों से खबरों में है। शहर के इस शासकीय अस्पताल में इन दिनों मरीज और उनके तीमारदार खासे परेशान हैं। बड़ी संख्या में अस्पताल के नर्सों की छुट्टियों पर चले जाने के कारण चिकित्सालय की व्यवस्था चरमरा गई है। जानकारी के मुताबिक, अस्पताल में कार्यरत 42 नर्सों में से 22 नर्स अवकाश पर चल रही हैं। एक बार में आधे से अधिक नर्सों के छुट्टी पर चले जाने के कारण अस्पताल में रोजमर्रा का काम प्रभावित हो रहा है।

नर्सें किसी भी अस्पताल की एक तरह से रीढ़ होती हैं। अस्पातल में भर्ती मरीजों की निगरानी उन्हीं के जिम्मे होती है। ऐसे में नर्सों के अनुपलब्धता से मरीजों के तीमारदार परेशान हो रहे हैं और उन्हें मदद के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। अस्पताल के जनरल वार्ड और इमरजेंसी वार्ड में संकट खड़ा हो गया है। मामले की शिकायत स्वास्थ्य महानिदेशालय तक पहुंच गई है। अभी तक महानिदेशालय की ओर से किसी तरह का नोटिस जारी करने या कोई कार्रवाई की जानकारी सामने नहीं आई है।

पहले भी विवादों में रहा है अस्पताल

ठाकुरगंज संयुक्त चिकित्सालय इससे पहले भी अपनी कार्यप्रणाली को लेकर सवालों के घेरे में रहा है। बीते साल अस्पताल से जुड़ा एक ऐसा प्रकरण सामने आया था, जिसका खुलासा होने पर स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया था। अस्पताल में संविदा पर तैनात एक चपरासी पर मरीजों की आंख का जांच करने का मामला सामने आया था।

इस पूरे मामले का खुलासा तब हुआ, जब उसने एक मरीज से मोतियाबिंद के नाम पर पैसे वसूल लिए थे। मरीज ने इसकी शिकायत डीएम से कर दी थी। डीएम ने जब मामले की जांच करवाई तो शिकायत सही निकली। इसके बाद आनन फानन में अस्पताल प्रशासन ने चपरासी की सेवाएं समाप्त कर दी थीं।

Tags:    

Similar News