Aaj Ka Mausam: अगले तीन-चार दिनों तक बारिश के आसार नहीं

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग ने 21 सितंबर से फिर से मानसून के दस्तक देने की संभावना जताई है। राजधानी के कुछ इलाकों में सोमवार को बादल तो छाए रहे लेकिन बारिश नहीं हुई।

Report :  Network
Update:2024-09-17 08:05 IST

UP Weather (Pic:Social Media)

Aaj Ka Mausam: यूपी में मौसम ने करवट बदला है। लगातार कई दिनों हो रही बारिश पर ब्रेक लग गया है। यूपी के अधिकांश जिलों में अब तीन-चार दिनों तक बारिश नहीं होने की संभावना जताई गई है। वहीं इस दौरान तेज धूप रहेगा और मौसम शुष्क बना रहेगा। कुछ जगहों पर बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। इस बीच गर्मी और उमस से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

सेमवार को बाराबंकी, अमेठी, रायबरेली, कानपुर, हरदोई, उन्नाव, बरेली, बलरामपुर, गांडा, बहराइच, गोरखपुर, देवरिया, अयोध्या सहित अधिकांश जिलों में तेज धूप निकली रही। इस दौरान लोगों को गर्मी से परेशान होते देखा गया।

मौसम विभाग ने 21 सितंबर से फिर से मानसून के दस्तक देने की संभावना जताई है। राजधानी के कुछ इलाकों में सोमवार को बादल तो छाए रहे लेकिन बारिश नहीं हुई।  कई इलाकों में तेज धूप और उमस से लोग परेशान दिखे।

जानिए कैसा रहेगा मौसम

17 सितंबर यानी मंगलवार को प्रदेश के अधिकांश जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा। 18 और 19 सितंबर को पूर्वी यूपी में जहां मौसम शुष्क बना रहेगा तो वहीं पश्चिमी यूपी के हाथरस, अलीगढ़, मेरठ, बिजनौर, हापुड़, गजरौला में हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने प्रदेश में 21 सितंबर से फिर से बारिश का दौर शुरू होने की संभावना जताई है। यह बारिश लगभग एक सप्ताह तक जारी रहेगी। अधिकांश जगहों पर यह बारिश हल्की से मध्यम रहेगी।

दिल्ली एनसीआर में भी अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा। दिन मेंं धूप खिली रहेगी। वहीं गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर में बादल भी छाए रहेंगे लेकिन बारशि होने की संभावना नहीं है। दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को तेज धूप निकली रही। लोगों को उमस का भी सामना करना पड़ा। दिल्ली-एनसीआर में भी अगले दिन-चार दिनों तक बारिश नहीं होने की संभावना जताई गई है। शनिवार से मौसम में बदलाव देखा जा सकता है। 21 सितंबर को कई इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Tags:    

Similar News