Ground Breaking Ceremony: लखनऊ में इन मार्गों पर रहेगा टैफिक डायवर्जन, इन रास्तों पर भूल कर भी आज न जाएं

Lucknow News: लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाले ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के चलते कई मार्गों पर यातायात पूरी तरह से बांधित रहेगा। कई जगहों पर यातायात डायवर्जन रहेगा। विभूति खंड जाने वाले रास्ते पर यातायात व्यवस्था पूरी तरह ठप रहेगा।

Update: 2024-02-19 01:45 GMT

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के चलते लखनऊ में इन मार्गों पर रहेगा टैफिक डायवर्जन, इन रास्तों पर भूल कर भी आज न जाएं: Photo- Social Media

Lucknow News: राजधानी के गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 19 फरवरी यानी सोमवार से तीन दिवसीय ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी शुरू होने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन समारोह के दौरान सुरक्षा और यातायात व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी। वहीं ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के चलते सोमवार को यातायात व्यवस्था भी बदली रहेगी। कई मार्गों पर यातायात डायवर्जन रहेगा।

लोहिया चैराहे से होते हुए गोमतीनगर विभूति खंड राम मनोहर लोहिया अस्पताल होते हुए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान जाने वाले रास्ते पर आम लोगों के लिए आना जाना बंद रहेगा। वहीं पालिटेक्निक चौराहा से पिकप भवन होते हुए विभूति खंड जाने वाले भी इस रास्ते से नहीं जा सकेंगे।

शहीद पथ पर यातायात रहेगा प्रतिबंधित

वहीं विभूति खंड इलाके में स्थिति आफिस में कार्य करने वाले कर्मचारियों को दस बजे से पहले आफिस जाना होगा। क्यों कि पीएम मोदी 01: 45 बजे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पहुंचेंगे और उद्घाटन करेंगे। ऐसे में आफिस जाना भी मुश्किल हो जाएगा। वहीं शहीद पथ पर भी यातायात प्रतिबंधित रहेगा। इस मार्ग से ही एयरपोर्ट से आने वाले वीवीआईपी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचेंगे ऐसे में शहीद पथ पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा।

वहीं बाराबंकी होते हुए राजधानी आने वाले लोगों को शहीद पथ पर नहीं जाने दिया जाएगा उन्हें पालिटेक्निक चौराहा होते हुए निशातगंज से होकर शहर में जाना होगा। एयरपोर्ट से कैंट होते हुए आने वाले रास्ते पर भी यातायात डायवर्जन रहेगा।

जरूरी हो तो ही निकलें घर से

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के चलते राजधानी के कई मार्गों पर यातायात डायवर्जन रहेगा। ऐसे में अगर आप घर से बाहर निकल रहे हैं तो पहले यह देख लें कि आप जिस रास्ते पर जाने वाले हैं वहां कहीं यातायात डायवर्जन तो नहीं है। ऐसे में अगर जरूरी न हो तो आप न जाएं।

इन मार्गों पर रहेगा टैफिक डायवर्जन, इन रास्तों पर भूल कर भी आज न जाएं

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाले ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के चलते कई मार्गों पर यातायात पूरी तरह से बांधित रहेगा। कई जगहों पर यातायात डायवर्जन रहेगा। विभूति खंड जाने वाले रास्ते पर यातायात व्यवस्था पूरी तरह ठप रहेगा।

Tags:    

Similar News