Kukrail News: शौच जाने के लिए निकली लड़की की गड्ढे में गिरने से मौत, बचाने उतरे लड़के की भी गई जान

Kukrail News: इंदिरानगर थाना क्षेत्र के अबरार नगर में कुकरैल नदी के पास सौंदर्यीकरण का कार्य चल रहा है। जिसके तहत खुदाई कर गड्ढे बनाए गए हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-29 13:15 GMT

लखनऊ में कुकरैल नदी के पास गड्ढे में नहाते समय डूबे दो बच्चे (न्यूजट्रैक)

Kukrail News: राजधानी लखनऊ में बीती रात हुई तेज बारिश से इंदिरानगर थानाक्षेत्र के अंतर्गत खुर्रम नगर पुलिस चौकी इलाके के अबरार नगर एक गड्ढे में हुए जलभराव में डूबने से शिफ़ा (8) पुत्री मुस्ताक व कासिम (10) पुत्र जुनैद की मौत हो गई। वहीं, बच्चों को गड्ढे में डूबता देख आसपास के लोगों ने उन्हें बचाने का प्रयास भी किया लेकिन वह इसमें सफल नहीं हुए। कड़ी मशक्क्त के बाद लोगों ने बच्चों को बाहर निकाला लेकिन तब तक उनकी मौत हो गई थी। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुँची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, घटना के बाद से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। 

फ़ाइल फोटो- मृतका शिफा (8) व कासिम (10) Newstrack 

घटनास्थल पर पहुंचे मृतका शिफ़ा (8) के चाचा नौशाद ने बताया कि शनिवार को घर के सभी लोग काम पर गए थे घर में सिर्फ शिफा की माँ ही थी। दोपहर में शिफा शौच जाने की बात कहकर घर के पीछे की तरफ चली गई। पिछले हिस्से में बड़ा सा गड्ढा बना हुआ था बीती रात हुई बारिश के बाद जल भराव हो गया था। गड्ढे के किनारे मिट्टी गीली होने के चलते वह पैर फिसलने से गड्ढे में गिर गई। पास में ही खेल रहे कासिम ने जब उसे डूबते देखा तो वह भी शिफा को बचाने दौड़ा। शिफा ने कासिम का हाथ पकड़ा थी कि वह भी गड्ढे में जा गिरा और किनारे पड़ी मिट्टी दोनों के ऊपर ही गिर गई। मिट्टी में दबने से दोनों की मौत हो गई। जिसके बाद आसपास मौजूद मिलिट्री के लोगों के साथ ही स्थानीय लोगों ने उन्हें बचाने का प्रयास किया लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुँची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीँ, मामले की जाँच पड़ताल की जा रही है।

कुकरैल रिवरफ्रंट बनाने के लिए खोदे गए हैं गड्ढे

प्रदेश सरकार की ओर से कुकरैल नदी के आसपास रिवरफ्रंट विकसित करने का काम चल रहा है। इसी के तहत नदी के किनारे गड्ढे खोदे गए हैं। बीती रात हुई तेज बारिश के कारण इन गड्ढों में पानी भर गया था। इसी तरह के एक गड्ढे में डूबने से शनिवार को दोनों बच्चों की मौत हो गई है। फ़िलहाल, पुलिस पूरे मामले की जाँच में जुटी हुई है।

मेहनत मजदूरी करते थे परिवार, फैला मातम

जानकारी के अनुसार मूलरूप से गोंडा जिले के करनैलगंज निवासी मुस्ताक व इसी जिले के परसपुर निवासी जुनैद कुकरैल के किनारे झुग्गी बनाकर रह रहे थे। जुनैद सब्जी बेचने का काम करता था जबकि मुस्ताक टेम्पो चलाता था। शनिवार को दोनों काम पर गए थे तभी इनके बच्चों की हादसे में मौत हो गई। घटना के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

एडीसीपी ने मौके पर पहुंचकर की जाँच

घटना की सूचना मिलने के बाद एडीसीपी नार्थ जितेंद्र कुमार दुबे ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जाँच पड़ताल की और परिजनों से बातचीत भी की उन्होंने बताया कि परिजनों की तरफ से किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया गया है। दोनों, शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जाँच पड़ताल के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।


Tags:    

Similar News