Lucknow News: आईटी और क्रिश्चियन कॉलेज में यूजी की मेरिट जारी, काउंसलिंग शुरू

Lucknow News: आईटी कॉलेज के प्रशासन के अनुसार बीए, बीकॉम, बीएससी बायो व मैथ्स वर्ग और बीएचएससी कार्यक्रम में चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग प्रक्रिया ऑनलाइन ही होगी। सिर्फ उन्हें दस्तावेजों का वेरिफिकेशन कराने के लिए कॉलेज आना होगा।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-07-09 14:00 IST

Lucknow News: इसाबेला थोबर्न कॉलेज में शैक्षिक सत्र 2024-25 के तहत स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों की प्रथम मेरिट सूची जारी कर दी गई है। जिसकी सूचना कॉलेज के नोटिस बोर्ड और आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। अभ्यर्थी अपने अनुक्रमांक, मोबाइल नंबर और कोर्स की जानकारी भरकर काउंसलिंग फॉर्म भर सकती हैं। इसके साथ ही लखनऊ क्रिश्चियन डिग्री कॉलेज में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों की पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। 

ऑनलाइन होगी काउंसलिंग प्रक्रिया 

आईटी कॉलेज के प्रशासन के अनुसार बीए, बीकॉम, बीएससी बायो व मैथ्स वर्ग और बीएचएससी कार्यक्रम में चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग प्रक्रिया ऑनलाइन ही होगी। सिर्फ उन्हें दस्तावेजों का वेरिफिकेशन कराने के लिए कॉलेज आना होगा। काउंसलिंग के बाद छात्राओं को दाखिले के लिए सीट आवंटित कर दी जाएंगी। मेरिट सूची के हिसाब से छात्राएं काउंसलिंग में भाग ले सकती हैं। 

क्रिश्चियन में 10 जुलाई से काउंसलिंग की शुरूआत 

लखनऊ क्रिश्चियन डिग्री कॉलेज में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों की प्रथम मेरिट सूची घोषित कर दी गई है। जिसके लिए 10 जुलाई से काउंसलिंग प्रक्रिया की शुरूआत होगी। आवेदनकर्ता मेरिट सूची के हिसाब से काउंसलिंग में प्रतिभाग कर सकते हैं। इस संबंध में कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर निर्देश जारी कर दिए गए हैं। जिसके मुताबिक 10 जुलाई को बीएससी मैथ्स के मेरिट नंबर एक से 154 तक के अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है। इसी तरह 11 जुलाई को बीएससी बायो के मेरिट नंबर एक से 221 और बीए के लिए मेरिट नंबर एक से 349 तक के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग 12 जुलाई को होगी। जबकि 13 जुलाई को बीकॉम के मेरिट नंबर एक से 421 तक के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी।

Tags:    

Similar News