UPSSSC: अध्यक्ष पद को 50 आवेदन में एक भी नाम फाइनल नहीं, दोबारा शुरू होगी चयन प्रक्रिया

UPSSSC: सरकार ने UPSSSC अध्यक्ष पद के लिए जुलाई माह में विज्ञापन जारी किया था। जिसके आधार पर कई सेवानिवृत्त आईएएस और आईपीएस अधिकारियों समेत 50 से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया था।

Update: 2024-09-04 03:57 GMT

यूपीएसएसएससी के अध्यक्ष पद को फिर शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (न्यूजट्रैक)

UPSSSC: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) के अध्यक्ष पद के लिए राज्य सरकार ने दोबारा से विज्ञापन जारी करने के निर्देश दिये हैं। इससे पहले सरकार ने यूपीएसएसएसी के अध्यक्ष पद के लिए जुलाई माह में विज्ञापन जारी किया था। जिसके आधार पर कई सेवानिवृत्त आईएएस और आईपीएस अधिकारियों समेत 50 से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया था। लेकिन उनमें से किसी का भी अध्यक्ष पद के लिए नाम फाइनल नहीं हो सका। जिसके बाद राज्य सरकार ने एक बार फिर नए सिरे से चयन प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिये हैं। जिसके तहत जल्द ही विज्ञापन जारी किया जाएगा।

बीते दो माह पूर्व यूपीएसएसएसी के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते इस्तीफा दे दिया था। प्रवीर कुमार का कार्यकाल दिसंबर माह तक था। श्री कुमार के इस्तीफा देने के बाद सरकार ने यूपीएसएसएससी के रिक्त हुए अध्यक्ष पद के लिए जुलाई माह में विज्ञापन जारी किया था। अध्यक्ष पद पर के लिए कई रिटायर्ड आईएएस और आईपीएस अफसरों समेत 50 लोगों ने आवेदन किया था। बीते 24 अगस्त को सभी का साक्षात्कार भी हुआ।

मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में गठित सर्च कमेटी द्वारा लिये गये साक्षात्कार में किसी भी अफसर का नाम फाइनल नहीं हो सका। जिसके बाद यूपीएसएसएससी के अध्यक्ष पद के लिए पुनः विज्ञापन जारी कर चयन प्रक्रिया शुरू होगी। उल्लेखनीय है कि यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष रहे प्रवीर कुमार के इस्तीफा देने के बाद आयोग के वरिष्ठ सदस्य ओएन सिंह को कार्यवाहक का कार्यभार सौंपा गया है।

विदित हो कि 1982 बैच के आईएएस अधिकारी प्रवीर कुमार जुलाई 2019 में राजस्व परिषद के चेयरमैन पद से सेवानिवृत्त हुए थे। प्रवीर कुमार कृषि उत्पादन आयुक्त समेत केंद्र और राज्य सरकार में कई महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। यूपी सरकार ने साल 2019 में सेवानिवृत्त आईएएस प्रवीर कुमार को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष बनाया था।

Tags:    

Similar News