Lucknow News: योगी सरकार के निर्देश से अनुदेशकों में खुशी की लहर, मांगें पूरी होने की उम्मीद को मिला बल

परिषदीय अनुदेशक संघ झांसी जिलाध्यक्ष हृदेश सिंह ने कहा कि प्रमुख सचिव के सामने हर एक मांग पर विस्तार से चर्चा हुई। अभिवावक के रूप में उन्होंने सकारात्मक रवैया अपनाते हुए निर्देश दिए हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-08-09 13:15 GMT

अनुदेशकों में खुशी की लहर (Photo Source: Ashutosh Tripathi) 

Lucknow News: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा निदेशालय में प्रदर्शन कर रहे अनुदेशकों ने शुक्रवार को धरना समाप्त कर दिया। सरकार ने उनकी मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया है। इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बता दें कि प्रदेश के अलग-अलग जिलों के अनुदेशक वेतन बढ़ोतरी और नियमितीकरण जैसी कई मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे थे। 


 सरकार ने अनुदेशकों की मांगों पर दिए निर्देश

बेसिक शिक्षा विभाग के अनुदेशकों की मांगों पर सरकार ने निर्देश जारी कर दिए हैं। सरकार की ओर से अनुदेशकों की कुल ग्यारह मांगों पर निर्देश दिया गया है। इसके साथ जल्द ही मांगों को पूरा करने का आश्वासन भी दिया गया है। अनुदेशकों की नियमितीकरण और समान वेतन की मांग पर सरकार ने मानदेय में वृद्धि करने का निर्देश दिया है। इसके साथ सभी मांगों पर जल्द कार्यवाई करने को कहा गया है। 

सरकार ने अपनाया सकारात्मक रवैया

परिषदीय अनुदेशक संघ के झांसी जिलाध्यक्ष हृदेश सिंह ने कहा कि अनिश्चितकालीन धरने के रूप में चार दिनों का हमारा संघर्ष सफल हुआ है। अनुदेशक अल्प मानदेय से कार्य कर रहे है। इतनी महंगाई के समय में भी नौ हजार वेतन से अपना घर चलाने पर मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि प्रमुख सचिव के सामने हर एक मांग पर विस्तार से चर्चा हुई। अभिवावक के रूप में उन्होंने सकारात्मक रवैया अपनाते हुए निर्देश दिए हैं। अनुदेशकों की ओर से प्रमुख सचिव, डीजी समेत सभी अधिकारियों का बहुत बहुत आभार व्यक्त करते हैं। हमें भरोसा है कि जल्द से जल्द मांगों को पूरा किया जाएगा। 


 चार दिन अनुदेशकों ने दिया धरना

निशातगंज स्थित निदेशालय में मंगलवार से अनुदेशक धरना दे रहे थे। धरनारत अनुदेशक अपनी मांगों लेकर अडिग रहे। यहां पुरुष अनुदेशकों के साथ महिला अनुदेशक भी बड़ी संख्या में मौजूद रहीं। गोद में छोटे बच्चे लिए महिला अनुदेशकों ने काफी संघर्ष किया। मांगों को मानने के फैसला सुनते ही अनुदेशकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। सभी ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया। 


Tags:    

Similar News