Lucknow Crime: कोर्ट से फरार नगर निगम कर्मी किसान पथ से गिरफ्तार, सरेंडर करने की फिराक में था आरोपी

Lucknow Crime: आरोपी नगर निगम में चतुर्थ श्रेणी के पद पर था लेकिन खुद को अधिकारी बताकर लोगों से नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी को अंजाम देता था।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-09-08 15:42 GMT

 पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Photo- Lucknow Police

Lucknow Crime: पिछले महीने कोर्ट पेशी के दौरान फरार हुए नगर निगम कर्मी राजकुमार कन्नौजिया को पुलिस ने किसान पथ के पास से दबोच लिया। आरोपी कोर्ट में सरेंडर करने की फ़िराक में था। इससे पहले ही मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया। पूछताछ में उसने बताया कि वह कोर्ट में सरेंडर करने के लिए वकीलों से संपर्क में था। सोमवार को उसके सरेंडर की रूपरेखा भी तैयार हो चुकी थी। हालाँकि इससे पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर उसकी पूरी प्लानिंग फेल कर दी।

पेशी के दौरान कोर्ट से फरार हुआ था आरोपी

वजीरगंज इंस्पेक्टर दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि जानकीपुरम स्थित मड़ियांव इलाके की ओरो सिटी निवासी आरोपी राजकुमार पुत्र लालमन मूल रूप से बस्ती जिले के महरीपुर गांव का रहने वाला था। आरोपी नगर निगम में चतुर्थ श्रेणी के पद पर था लेकिन खुद को अधिकारी बताकर लोगों से नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी को अंजाम देता था। ठगी का एहसास होने पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर इसे जेल भेजा गया था। 27 अगस्त को उसे पेशी पर कोर्ट लेकर दो सिपाही पहुंचे थे। यहां सिपाहियों को चकमा देकर वह फरार हो गया था। इसके बाद से लगातार आरोपी की तलाश चल रही थी।

सिपाहियों पर हुई थी कार्रवाई

पेशी के दौरान अभियुक्त के पुलिस गिरफ्त से भागने के मामले में सिपाही विपिन पाण्डेय व देवेश कुमार सिंह को भी निलंबित किया गया था। साथ ही उनके खिलाफ विभागीय जाँच भी शुरू की गई थी। SHO दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि सिपाहियों के सहयोग से ही आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। फ़िलहाल उसे जेल भेज दिया गया है। आरोपी के खिलाफ राजधानी के विभिन्न थानों में पहले से कई मुकदमे भी दर्ज हैं। उन मुकदमों में भी आरोपी के खिलाफ पुलिस जाँच पड़ताल कर रही है। SHO ने कहा कि आरोपी के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

Tags:    

Similar News