मुसलमानों को सोच-समझकर देंगे टिकट.., लोकसभा चुनाव में BSP को हुए नुकसान पर बोलीं मायावती

UP: बसपा प्रमुख मायावती ने बुधवार को सोषल मीडिया पर एक विस्तृत बयान जारी कर चुनाव नतीजे पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने कहा कि बसपा चुनाव परिणाम का हर स्तर पर गहनता से विश्लेषण करेगी।

Update: 2024-06-05 08:46 GMT

लोकसभा चुनाव में बसपा को हुए नुकसान पर मायावती ने दी प्रतिक्रिया (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: लोकसभा चुनाव 2024 में बहुजन समाज पार्टी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। पार्टी अध्यक्ष मायावती ने पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा करने की बात की है। साथ ही उन्होंने मुस्लिम वर्ग को लेकर बड़ा बयान दिया है। साथ हीं मायावती ने दलित वर्ग के पार्टी को मिले समर्थन के लिए आभार जताया है। उन्होंने मुस्लिम वर्ग को लेकर कहा कि पिछले कई चुनावों में बसपा के उचित प्रतिनिधित्व देने के बावजूद मुस्लिम समाज पार्टी को ठीक से समझ नहीं पा रहा है। ऐसी स्थिति में पार्टी अब मुस्लिम समाज को सोच समझ के ही चुनाव में मौका देगी। ताकि पार्टी को भविष्य में इस बार की तरह भयंकर नुकसान न उठाना पड़े।

बसपा प्रमुख मायावती ने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक विस्तृत बयान जारी कर चुनाव नतीजे पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने कहा कि बसपा चुनाव परिणाम का हर स्तर पर गहनता से विश्लेषण करेगी। अभियान के हित में जो भी जरूरी होगा, उसे लेकर ठोस कदम उठाए जायेंगे। मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव को जो भी नतीजा आया है। वह लोगों के सामने है और उन्हें ही देष के लोकतंत्र, संविधान और देशहित के बारे में फैसला लेना है।

मायावती ने कहा कि चुनाव परिणाम निश्चय ही रूलिंग पार्टी के नेताओं के दावों के अनुसार न होकर चौंकाने वाला जरूर है। भीषण गर्मी में लोकसभा चुनाव कराए जाने पर ऐतराज जताते हुए मायावती ने कहा कि बसपा शुरू से ही चुनाव आयोग से मांग करती रही है कि चुनाव बहुत लंबा नहीं खींचना चाहिए। आम लोगों के साथ ड्यूटी में लगे लाखों सरकारी कर्मचारी के हितों को ध्यान में रखते हुए चुनाव ज्यादा से ज्यादा तीन या चार चरणों में ही कराया जाना चाहिए।

बसपा ने सर्वाधिक मुस्लिम उम्मीदवारों को दिया टिकट

लोकसभा चुनाव 2024 में बहुजन समाज पार्टी ने सर्वाधिक 35 मुस्लिम वर्ग के लोगों को उम्मीदवार घोषित किया। लोकसभा चुनाव के घोषित नतीजों में समाजवादी पार्टी को सबसे अधिक 37 सीटें मिली। वहीं गठबंधन में सहयोगी दल कांग्रेस को छह सीटें मिली। भारतीय जनता पार्टी ने 33 सीटों पर जीत दर्ज की है। इसी तरह रालोद को 2, आजाद समाज पार्टी और अपना दल (एस) को एक-एक सीट मिली है। इस बार के लोकसभा चुनाव में पांच मुस्लिम उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। जिसमें चार समाजवादी पार्टी और एक कांग्रेस का उम्मीदवार शामिल है। इससे यह साफ जाहिर है कि इस बार भी मुस्लिम समाज का अधिकतर वोट सपा और कांग्रेस को ही मिला है।

Tags:    

Similar News