Lucknow Rain: गोमती नगर बारिश कांड में बड़ी कार्रवाई, थानेदार से लेकर पूरी चौकी सस्पेंड, डीसीपी, एसीपी व एडीसीपी हटे

Lucknow Rain: मामले में स्थानीय पुलिस उपायुक्त (DCP), अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (ADCP), असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर (ACP) को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-01 05:28 GMT

बारिश के बाद युवती से हुई थी छेड़छाड़ (Pic" Social Media)

Lucknow Rain: गोमती नगर के ताज होटल के पास बने अंडरपास के नीचे युवती को बाइक से गिराकर छेड़छाड़ और राहगीरों से अभद्रता करने के मामले में बड़ा ऐक्शन हुआ है। इस मामले में लापरवाही पाए जाने पर पुलिस उपायुक्त प्रबल प्रताप सिंह, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अमित कुमावत और सहायक पुलिस उपायुक्त अंशू जैन को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। साथ ही स्थानीय प्रभारी निरीक्षक दीपक पाण्डेय चौकी इंचार्ज व चौकी पर मौजूद समस्त पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। मामले में अभी तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। जबकि अन्य की तलाश सरगर्मी से की जा रही है।

लापरवाही करने वाले इन पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई

लखनऊ कमिश्नर अमरेंद्र सेंगर की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि कार्रवाई के क्रम को जारी रखते हुए प्रथम दृष्ट्या लापरवाही परिलक्षित होने पर स्थानीय पुलिस उपायुक्त प्रबल प्रताप सिंह, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अमित कुमावत व सहायक पुलिस आयुक्त अंशु जैन को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। साथ ही स्थानीय प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार पांडे, चौकी इंचार्ज ऋषि विवेक व चौकी पर मौजूद दरोगा कपिल कुमार, सिपाही धर्मवीर व वीरेंद्र को सस्पेंड किया जा चुका है।


ये आरोपी दबोचे गए

शुरूआत में लापरवाही बरतने के बाद हरकत में आई पुलिस ने सुनील यादव, पवन यादव को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद देर रात मोहम्मद अरबाज और विराज नाम के दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया। वहीं, फ़ोटो और वीडियो फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

मामला वायरल हुआ तो हरकत में आई पुलिस

बुधवार शाम पहले सबसे पहले गोमती नगर में अंबेडकर पार्क के पास गाड़ियों पर पानी डालने और अभद्रता करने का एक वीडियो वायरल हुआ। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को लाठियां फटकार कर वहां से हटा दिया। थोड़ी ही देर बाद दर्जनों अराजक तत्वों की भीड़ द्वारा लड़की को छेड़े जाने का वीडियो बड़े स्तर पर वायरल हो गया। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी।

यह था मामला

कल यानी 31 जुलाई को ताज होटल के निकट गोमती नगर थाना क्षेत्र में बने अंडरपास के पास बारिश से जल भराव होने के बाद आने-जाने वाले राहगीरों व वाहनों के साथ कुछ अराजक तत्व हुड़दंगई और अभद्रता कर रहे थे। इसका संज्ञान लेते हुए थाना गोमती नगर में मामला दर्ज किया गया था। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीम बनाकर व क्राइम टीम को लगाया गया था। जिसके बाद यह कार्रवाई हुई है।

Tags:    

Similar News