Lucknow News: क्रिश्चियन कॉलेज में बीपीएड के लिए 22 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन, यूजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश जारी

Christian College: प्राचार्य डॉ. नवीन सैमुअल सिंह का कहना है कि जिन अभ्यर्थियों ने यूजी या पीजी पाठ्यक्रमों के लिए ऑफलाइन आवेदन किया है वह 30 जून तक कॉलेज ऑफिस में अपना आवेदन फॉर्म जमा कर दें।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-06-29 07:15 GMT

Christian College Admissions: गोलागंज स्थित लखनऊ क्रिश्चियन डिग्री कॉलेज में शैक्षिक सत्र 2024-25 के तहत यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों में आवेदन करने की तिथि तय कर दी गई है। कॉलेज में बीए, बीएससी या बीकॉम पाठ्यक्रम के लिए सात जुलाई तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

बीपीएड के लिए 22 जुलाई तक आवेदन

क्रिश्चियन कॉलेज में एमएससी केमिस्ट्री के लिए 15 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। जबकि बीपीएड कार्यक्रम के लिए 22 जुलाई तक आवेदन करने की अंतिम तारीख रखी गई है। इच्छुक अभ्यर्थी कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑफलाइन फॉर्म कॉलेज ऑफिस सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक प्राप्त कर सकेंगे। कॉलेज प्रशासन के अनुसार यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के लिए दोनों माध्यमों से आवेदन शुल्क 850 रूपये तय किया गया है। वहीं बीपीएड के लिए 1550 रूपये आवेदन शुल्क रखा गया है। 

30 जून तक जमा होंगे ऑफलाइन फॉर्म 

प्राचार्य डॉ. नवीन सैमुअल सिंह का कहना है कि जिन अभ्यर्थियों ने यूजी या पीजी पाठ्यक्रमों के लिए ऑफलाइन आवेदन किया है वह 30 जून तक कॉलेज ऑफिस में अपना आवेदन फॉर्म जमा कर दें। इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

बीपीएड में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा होगी 

क्रिश्चियन कॉलेज में बीपीएड कार्यक्रम में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जानकारी के अनुसार पुरुष अभ्यर्थियों की 24 व 25 जुलाई और 26 व 27 जुलाई को महिला अभ्यर्थियों की प्रवेश परीक्षा कराना प्रस्तावित है। इसका रिजल्ट 29 जुलाई को जारी किया जाएगा। इसके बाद प्रोविजनल लिस्ट में जिन अभ्यर्थियों का नाम होगा उनका 31 जुलाई को मेडिकल टेस्ट होगा। बिना मेडिकल टेस्ट पास किए प्रवेश नहीं लिया जाएगा। 

इन सीटों के लिए करें आवेदन 

क्रिश्चियन कॉलेज में बीए रेगुलर की 460, बीएससी रेगुलर की 500, बीएससी सेल्फ फाइनेंस की 200, बीकॉम रेगुलर की 260, बीकॉम सेल्फ फाइनेंस की 180, एमए अंग्रेजी की 60, एमएससी केमिस्ट्री की 40 और बीपीएड की 50 सीटों के लिए आवेदन किया जा सकता है। 

Tags:    

Similar News