नवीन परिवेश नवीन पहल: कोरोना काल में अंधियारे में प्रकाश की किरण

नवीन परिवेश नवीन पहल के तहत कोरोना महामारी में ऑनलाइन कार्यक्रम के द्वारा सकारात्मकता के साथ भक्तिमय बनाने की कोशिश।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-05-17 01:43 GMT

कांसेप्ट तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

 लखनऊ: मां विंध्यवासिनी ट्रस्ट ( Maa Vindhyavasini Trust) ने नवीन परिवेश नवीन पहल के द्वारा भक्ति के कार्यकम का आयोजन किया गया। ट्र्स्ट द्वारा अंधियारे में प्रकाश की किरण के समान भक्ति के पथ पर अग्रेषित करने  की कोशिश और साथ ही कोरोना महामारी (Coronavirus) में ऑनलाइन कार्यक्रम ( Online Program) के द्वारा सकारात्मकता की दिशा प्रदान करने की कोशिश करते हुए भक्ति का मार्ग दिखा गया।

इसके लिए मां विंध्यवासिनी ट्रस्ट के नवीन परिवेश नवीन पहल के अंतर्गत तकनीक का सहारा लेते हुए लाइव कार्यक्रमों में श्रीरामचरितमानस ,भागवत कार्यक्रम लोकगीत पेंटिंग नृत्य काव्यांजलि और व्याख्यान के कार्यक्रम चलाकर बहुत कम ही समय में देश विदेशों में लोकप्रियता प्राप्त करता जा रहा है।

वर्तमान समय में संस्कृति के संवर्धन के लिए बहुत ही उत्कृष्ट काम करते हुए मां विंध्यवासिनी ट्रस्ट निरंतर नए माध्यमों से सभी आयु वर्ग बाल कलाकारों युवा कलाकारों को भव्य ज्ञान और विचारों को साझा करने के लिए खुला मंच प्रदान कर रही है। संस्था की संस्थापिका साधना मिश्रा विंध्य जी कहती हैं की धर्म के मार्ग पर चलकर ही सत कर्मों का उदय होता है और सत कर्मों के द्वारा ही हमें आत्म चेतना की प्राप्ति होती है उस चेतना के द्वारा कोई भी कार्य या परिस्थिति हमें भ्रमित नहीं करती हमें डराती नहीं हम सहजता से संघर्ष करते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेते हैं।

Tags:    

Similar News