Fatehpur Mein Bachcha Taskar : दो मौलानाओं को GRP ने पकड़ा, बिहार से बच्चों को लेकर आ रहे थे

Fatehpur Mein Bachcha Taskar : दो मौलानाओं को जीआरपी पुलिस ने बच्चा तस्करी के आरोप में पकड़ा है।

Report :  Ramchandra Saini
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-10-11 06:17 GMT

फतेहपुर में बच्चा तस्कर (फोटो- सोशल मीडिया)

Fatehpur Mein Bachcha Taskar : बिहार से बच्चों को मदरसे में पढ़ाने के नाम पर लेकर पहुंचे दो मौलानाओं को जीआरपी पुलिस ने पकड़ लिया। पूछताछ के बाद मौलानाओं को छोड़ दिया गया। बच्चों को बाल कल्याण समिति भेजा गया है। पुलिस ने उनके परिवार के लोगों को बुलाया है।

बिहार के पूर्णिया निवासी दानिष आलम और मोहम्मद मुज्ज्मिल बिंदकी कोतवाली अंतर्गत जिगनी के मदरसे मौलाना (Maulana Par Shak) है। करीब डेढ़ साल बाद मदरसा लौट रहे थे। वह दोनों नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस से पूर्णिया के 10 बच्चों को लेकर स्टेशन पहुंचे। तभी चाइल्ड लाइन (Child Line) के अजय चौहान ने संदिग्ध जानकर जीआरपी को सूचना दी।

कैसे हुआ शक फतेहपुर में बच्चा तस्कर

जीआरपी एसओ अनिल कुमार सिंह पहुंचे और छानबीन चालू की। उसके बाद बच्चों को बाल कल्याण समिति भेजा गया और मौलाना को छोड़ दिया गया। एसओ अरविंद सरोज ने बताया परिजनों के आने के बाद बच्चों की तस्दीक की जाएगी।


परिजनों के मुताबिक कार्रवाई होगी। वहीं चाइल्ड लाइन जिला संयोजक अजय चौहान ने सभी बच्चों को संदिग्ध देखकर पूछताछ की, जिनमें मो,शाहिद आलम 10, जहागीर 13 वर्ष, मो, तश्वीर 10 वर्ष, मो. बाबलु 13 वर्ष, सलामत आलम 16 वर्ष, मुंतिजर आलम 13 वर्ष, कमाल अहमद 15 वर्ष, मो. मुशर्रफ 12 वर्ष, मो. गुफरान 10 वर्ष व मो अरमान 12 वर्ष जिनके पास मिले आधार कार्ड के अलावा और कोई दस्तावेज दोनों मौलाना नहीं दिखा सके। जिस पर बच्चों को चाइल्ड लाइन के हवाले किया गया।

फिलहाल बच्चे अभी इस बात को नहीं बता पा रहे हैं कि क्या उनके माता पिता ने उनको दोनों मौलानाओं के साथ भेजा था या फिर वह कैसे मौलानाओं के पास पहुंचे। गौरतलब है पिछले कुछ दिनों से बच्चों को बरगलाकर तस्करी किये जाने की घटनाएं हो रही हैं। इसके अलावा बच्चों का ब्रेन वाश कर उनका इस्तेमाल जेहाद के लिए किये जाने की घटनाएं भी सामने आई हैं इसलिए पुलिस सतर्क है।

Tags:    

Similar News