Fatehpur News: मंदिर के पीछे कब्र शव दफनाने पर दो पक्ष आमने सामने, विरोध के बीच बढ़ा तनाव

ताम्बेश्वर मंदिर के पीछे शव दफन करने को लेकर मोहल्ला वासियों के साथ भाजपा नेताओं ने ग्राम समाज की जमीन बातकर विरोध करते हुए शव दफन नहीं होने दिया।

Report :  Ramchandra Saini
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-10-21 15:02 GMT

फतेहपुर में कब्र खोदकर शव दफन को लेकर दो पक्ष आमने सामने

Fatehpur News : फ़तेहपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के ताम्बेश्वर मंदिर के पीछे शव दफन करने को लेकर मोहल्ला वासियों के साथ भाजपा नेताओं ने ग्राम समाज की जमीन बातकर विरोध करते हुए शव दफन नहीं होने दिया, जिसके बाद दोनों समुदायों की भीड़ बढ़ने लगी। दोनों पक्षों के जिद पर अड़ जाने से स्थिति तनाव पूर्ण हो गई। जबकि कब्रिस्तान पास में ही था लेकिन ये लोग वहां न जाकर इस जगह दफनाने पर अड़े थे।


मामला गड़बड़ाते देख एसडीएम प्रमोद झा सीओ सिटी संजय सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों की बात सुनकर राजस्व टीम को मौके पर बुलाकर जमीन की पैमाइस करायी और जिस जगह पर शव दफन किया जा रहा था वह ग्राम समाज की निकलने पर पास में बने कब्रिस्तान में शव दफन कराया। इस दौरान शव दफन करने को लेकर एक विशेष समुदाय द्वारा पुलिस से झड़प भी हुई।


शव दफन करने का विरोध 

इस मामले में भाजपा नेता अभिषेक शुक्ला ने बताया कि एक वर्ग विशेष के लोगों द्वारा मंदिर के पीछे ग्राम समाज की बंजर जमीन पर शव दफन करने को गड्डा खोदकर दफन करने की तैयारी थी ।

जिसका मोहल्ला वासियों ने विरोध किया और सदर विधायक को फोन कर जानकारी दी जिस पर हम लोग पुलिस के साथ आये शव दफन करने का विरोध किया।


जिसके बाद स्थित तनाव पूर्ण हो गई। जबकि इन लोगों की पास में है कब्रिस्तान की जमीन है लेकिन वहां शव दफन नहीं कर रहे थे।

वहीं दूसरे पक्ष से शफीक खान ने बताया कि यह जमीन हम लोगों ने कई सालों पहले ली थी लेकिन कुछ लोग शव दफन करने का बिना वजह दबाव बना रहे है। हालांकि इस मामले में जिला प्रशासन ने पुलिस बल की मौजूदगी में शव को दूसरे जगह दफन कराया। लेकिन इस मामले में कुछ भी कहने से बचते रहे। हालांकि प्रशासन की सतर्कता और त्वरित कार्रवाई से माहौल बिगड़ने से बच गया।

Tags:    

Similar News