Fatehpur News: कुएं में पंखा ठीक करने उतरा युवक, जहरीली गैस का रिसाव होने से मौत

Fatehpur News: फतेहपुर जिले में हुसैनगंज थाना क्षेत्र के हंडिया सलेमपुर गांव में कुएं में जहरीली गैस रिसाव होने से युवक की मौत हो गई।

Report :  Ramchandra Saini
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-09-03 11:43 GMT

कुएं में फंसें युवक को पुलिस ने निकाला (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक) 

Fatehpur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) जिले में हुसैनगंज थाना क्षेत्र के हंडिया सलेमपुर गांव में कुएं में जहरीली गैस रिसाव होने से युवक की मौत हो गई। युवक खेत में पानी लगाने के लिए गया था। जहां कुएं में लगा पंखा को ठीक करने कुएं के भीतर उतरा। कुएं में जहरीली गैस रिसाव होने से युवक बेहोश हो गया। जिसके बाद छोटे भाई के शोर मचाने पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा गई।

जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को ग्रामीणों की मदद से घंटों रेस्क्यू ऑपरेशन करके कुएं से बाहर निकाला। जिसके बाद युवक को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया। 

जानें क्या है पूरा मामला 

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर जिले का है। जहां हुसैनगंज थाना क्षेत्र के हंडिया सलेमपुर गांव के रहने वाले सीताराम पटेल का बड़ा बेटा अंचल कुमार पटेल 25 वर्ष पास के गांव साहिमपुर गांव में अपने खेत में पानी लगाने छोटे भाई राहुल के साथ गया था। जंहा कुएं में लगा पंखा नहीं चलने पर पंखा सही करने की बात छोटे भाई से की। जिस पर राहुल ने मिस्त्री बुलाकर पंखा सही कराने की बात कही। लेकिन भाई की बात को अनसुना कर कुएं में उतर गया। जहां पर कुएं में जहरीली गैस के रिसाव से युवक बेहोश होकर कुएं में फंस गया।

घटना स्थल पर लगी ग्रामीणों की भीड़ 

छोटे भाई के शोर मचाने पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई

जिसके बाद भाई राहुल के शोर मचाने पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। और मामले की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू करके युवक को कुएं से बाहर निकाला और जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जंहा डॉक्टर ए के सचान ने युवक को मृत घोषित कर दिया। अंचल कुमार पटेल की मौत के बाद परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल हुआ पड़ा है। 

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

जिसके बाद पुलिस ने शव को पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मृतक का भाई राहुल ने बताया कि भाई के साथ खेत मे पानी लगाने गया था। जंहा कुएं का पंखा खराब था। जिसको सही करने भाई कुएं में उतरा और जहरीली गैस के रिसाव से बेहोश हो गया। जिसको पुलिस व ग्रामीणों की मदद से जिला अस्पताल लेकर आये जहां उसकी मौत हो गई। छोटे भाई राहुल ने बताया भाई को कुएं में जाने को माना किया था। लेकिन भाई नहीं माने और उनकी जान चली गई।

थाना प्रभारी ने बताया कुएं में जहरीली गैस के रिसाव होने से युवक  बेहोश हुआ

वही थाना प्रभारी रणजीत बहादुर सिंह ने बताया कि हंडिया सलेमपुर गांव के रहने वाले सीताराम का लड़का अंचल कुमार पटेल 25 वर्ष पास के गांव साहिमपुर खेत में पानी लगाने गया था। युवक कुएं का पंखा सही करने उतरा। लेकिन कुएं में जहरीली गैस के रिसाव होने से वह बेहोश हो गया। जिसको पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कुएं से बाहर निकलते हुए इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा। लेकिन रास्ते में ही युवक मौत हो गई। जिसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

Tags:    

Similar News