Kannauj: चुनाव को लेकर अवैध शराब पर नकेल कसने के लिए DM-SP ने मारा छापा, नकली शराब बेचने का भंडाफोड़

Kannauj: कन्नौज जिले में अवैध शराब पर नकेल कसने को लेकर बड़े अधिकारी छापामारी कर रहे है।

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-01-30 10:45 GMT
कन्नौज में अवैध शराब पर मारा छापा

Kannauj: यूपी के कन्नौज जिले में विधानसभा चुनाव को लेकर अधिकारी अवैध शराब पर नकेल कसने को लेकर छापामारी कर रहे है। इस दौरान शराब माफियाओं व आबकारी विभाग की मिलीभगत से नकली शराब बेचने का भंडाफोड़ हुआ है। यहां के एक सरकारी शराब के ठेके पर अचानक डीएम, एसपी ने छापा मार दिया।

दुकान पर तो दोनों अफसरों को सब ठीकठाक मिला, लेकिन जब अफसर दुकान के बगल में बने मकान में घुसे तो भारी मात्रा में नकली शराब बनाने के उपकरण व केमिकल बरामद हो गया। एसपी ने चौकी इंचार्ज को बुला मामले में कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिये हैं।

कन्नौज जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा व पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा जिला जेल के निरीक्षण पर गये थे। इस दौरान उन्हें अवैध शराब का कारोबार किए जाने की जानकारी मिली। विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिलाधिकारी राकेश कुमार इसपर रोक लगाने के लिए एसपी के निर्देशन ने अवैध शराब अभियान चला रहे है।

जिसको लेकर डीएम और एसपी जेल के निरीक्षण से वापस लौटते वक्त दोनों अफसर अवैध शराब की सूचना पर गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के जलालाबाद की एक देशी शराब की दुकान पर पहुंचे। जहां दोनों अफसरों को देख शराब की दुकान का सेल्समैन घबरा गया। तभी एसपी की नजर दुकान के पास स्थित एक मकान पर पड़ी। जो शराब दुकानदार की थी। एसपी को यहां कुछ गड़बड़ी नजर आयी। जिसके बाद दोनों अफसर मकान में घुस गये।


मकान के अंदर भारी मात्रा में मिली नकली अवैध शराब

मकान के अंदर का नजारा देख डीएम, एसपी चौचक्के रह गये। यहां भारी मात्रा में नकली शराब बनाने के केमिकल, रैपर, शराब की बोतलें व क्यूआर कोड की स्लिप मौजूद थी। जिनसे बड़े पैमाने पर नकली शराब बना बेची जा रही थी।

एसपी ने की आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई

एसपी प्रशांत वर्मा ने तत्काल जलालाबाद चौकी प्रभारी को बुलाया और आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिये। जलालाबाद में हुई छापेमारी से नकली शराब बेच सरकार को लाखों रुपये की चपत लगाने का भंडाफोड़ हुआ है, लेकिन उससे बड़ा भंडाफोड़ आबकारी विभाग और शराब माफिया की मिलीभगत का हुआ है।

Tags:    

Similar News