Kannauj News: इत्र व्यापारियों में मचा हड़कंप‚ पियूष जैन के बाद अब रानू मिश्रा के घर में पड़ा आयकर विभाग का छापा‚लगातार चल रही है जांच

Kannauj News: उत्तर प्रदेश के जनपद कन्नौज में आयकर विभाग के छापे ने इत्र नगरी में हड़कंप मचा दिया है, पियूष जैन के बाद अब रानू मिश्रा के घर में आयकर विभाग ने छापा मारा है जहां लगातार जांच चल रही है।

Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-12-25 09:48 GMT

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले (Kannauj District) में इत्र कारोबारी पियूष जैन (perfume trader piyush jain) के कानपुर स्थित ठिकानों पर छापेमारी के दौरान मिली करोडों की नगदी के बाद इनकम टैक्स की टीम (income tax team) के निशाने पर कुछ अन्य इत्र कारोबारी भी आ गए हैं। इत्र नगरी कन्नौज पहुंची टीम ने दो जगहों पर छापेमारी कर जाँच शुरू कर दी है। कई घंटों तक चल रही कार्रवाई को लेकर जिले में इत्र व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है जिसके चलते चर्चाओं का बाजार भी गर्म है। सूत्रों की मानें तो जांच-पडताल के दौरान अवैध सम्पति रखने वाले कुछ अन्य कारोबारियों के नाम भी प्रकाश में आए हैं।

कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र (Sadar Kotwali area) के मोहल्ला छिपट्टी (Mohalla Chhippatti) के रहने वाले पियूष जैन के बेटे प्रियांश जैन को घर लेकर पहुंची डीजीजीआई (डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस) टीम ने देर रात तक छानबीन की इस दौरान शहर के होली मोहल्ला निवासी इत्र कारोबारी रानू मिश्रा (Ranu Mishra) के घर पर भी आईटी टीम ने छापामारी की। जिससे इत्र व्यापारियों में हड़कंप मच गया। दोनों ही घरों में अंदर आने-जाने की किसी को इजाजत नहीं थी।

लगातार चल रही है इत्रनगरी कन्नौज में छापेमारी (Raid in Ittranagari Kannauj)

कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के पैतृक आवास पर पिछले कई घंटों से डीजीजीआई की छापेमारी लगातार चल रही है बता दें कि टीम शहर के छिपट्टी मोहल्ला स्थित उनके पैतृक आवास पर शाम के करीब 4:00 बजे पहुंची थी तब से लेकर रात के 1:00 बजे तक यह छापेमारी कार्रवाई जारी रही और सुबह तक भी चलने की बात कही जा रही है वही बताया जा रहा है कि घर के अंदर काफी लॉकर और कमरे हैं जिस कारण काफी समय लग रहा है हालांकि मकान के अंदर से टीम को कितनी रिकवरी हुई है इसकी कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आई है ।


रानू मिश्रा भी हैं कंपांउड इत्र (compound perfume) के बड़े व्यापारी

इत्र नगरी कन्नौज में संदीप मिश्रा उर्फ रानू मिश्रा भी इत्र के बड़े व्यापारी है‚ जिनका ब्यापार मुंबई‚ राजस्थान‚ उड़ीसा तक फैला हुआ है। छापा डाल रही टीम ने रानू मिश्रा के यहाँ भी बारीकी से छानबीन शुरू कर दी है। इत्र नगरी में छापेमारी से इत्र व्यापारी सतर्क हो गये है। सूत्रों की मानें तो इत्र नगरी में और भी व्यापारियों पर गाज गिर सकती है। टीम की लगातार कार्रवाई इत्रनगरी में जारी है।

कन्नौज : इत्र व्यापारी पीयूष जैन के नहीं है समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से कोई सम्बंध‚ सपा एमएलसी पम्पी जैन से भी नही है कोई रिश्तेदारी

–––––––––––––––––––––––

कन्नौज के एक व्यवसाई पीयूष जैन के कानपुर के आवास में डीजीजीआई टीम द्वारा की गई छापेमारी के बाद कन्नौज में भी उनके आवास पर 5 सदस्य टीम पहुंची थी। जिसके बाद से इनका संबंध समाजवादी पार्टी और कन्नौज से समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पंपी से जोड़े जाने लगे। ऐसे में जब इस बात की जाँच पड़ताल की गयी तो पता चला कि पीयूष जैन और पंपी जैन आपस में कोई सम्बन्ध नही है। बस इतना ही सम्बन्ध है कि यह दोनों एक ही जगह मोहल्ला छिपट्टी के रहने वाले है। इस बात की जानकारी इस मोहल्ले के रहने वाले स्थानीय लोगों ने दी।

कन्नौज के छिपट्टी मोहल्ले के रहने वाले कुनाल यादव‚कैप्टन जैन और शंशाक की मानें तो पीयूष जैन सिर्फ एक इत्र कारोबारी है। पीयूष जैन का नेताओं से कोई खास जुड़ाव नही रहा है और न ही इनका किसी पार्टी से कोई सम्बंध है। कभी किसी पार्टी की मीटिंग और गतिविधियों में भी यह नही देखे गए। इनके संबंध पंपी जैन से होने को लेकर भी स्थानीय लोग बोले कि इन दोनों का आपस में सिर्फ इतना ही संबंध है कि दोनों एक ही मोहल्ले में रहते हैं और दोनों जैन है और दोनों इत्र कारोबारी है।  इनकी आपस में ना तो कोई रिलेशन है और ना ही कोई राजनीतिक संबंध है।

वहीं जब इस मामले में सपा के एमएलसी पुष्पराज जैन पंपी (SP's MLC Pushpraj Jain Pumpi) से उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई तो अपने को बाहर होना बताया और उन्होंने फोन पर ही अपने और पीयूष जैन के किसी प्रकार के संबंध होने की बात को नकारते हुए कहा कि क्योंकि हम लोग एक ही मोहल्ले में रहते हैं और जैन है कारोबारी हैं तो बस इतना ही संबंध है वहीं समाजवादी इत्र के बारे में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने स्पष्ट कहा कि वह हम ने लांच किया था उससे उनका कोई संबंध नहीं है।

एमएलसी पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन की देन है समाजवादी इत्र

जब अखिलेश यादव ने इत्र नगरी से सांसद होने का सफर शुरू किया तो उनके साथ इत्र व्यापारी पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन भी उनके साथ पार्टी में सामिल होकर समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता बन गये। समाजवादी पार्टी से उनका जुड़ाव इत्र नगरी को अखिलेश से महकाना था इसके लिए उन्होंने समाजवादी इत्र का निर्माण कर उसको लाँच किया और पार्टी से एमएलसी का चुनाव लड़कर उसमें जीत हासिल करते ही सपा एमएलसी बन गये।

पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन शुरू से ही अपने पैतृक घर पर निवास करते चले आ रहे है और घर के पास ही इत्र कारखाना लगाये हुए है‚जहाँ से इत्र तैयार होकर देश–विदेशो में व्यापार किया जाता है। लेकिन इस अफवाह ने पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन को और सुर्खियों में डाल दिया कि कानपुर के रहने वाले पियूष जैन के सम्बंध पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन से जबकि यह बिल्कुल गलत साबित हो रहा है। यह दोनों एक मोहल्ले के रहने वाले जरूर है लेकिन इनका कोई सम्बंध बिल्कुल नही है।

पियूष जैन का पैतृक हैं कंपाउंडिंग का कारोबार

पीयूष जैन के बारे में पूरी जानकारी जुटाई गई तो जानकारी में आया कि इनके पिता महेश चंद्र जैन केमिस्ट (Mahesh Chandra Jain Chemist) की अच्छी जानकारी रखते हैं और इनका व्यापार भी इत्र से ना जुड़ा होकर केमिस्ट के कंपाउंडिंग से जुड़ा हुआ है और यह गुटखा तंबाकू और अन्य कंपनियों को उसका कंपाउंड देते हैं यह दो भाई हैं एक पीयूष जैन और एक अमरीश जैन जो दोनों लोग ही कभी यहां तो कभी कानपुर के आवास पर रहते हैं वही इनके पिताजी महेश चंद्र जैन ज्यादातर कन्नौज के मकान में रहते हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021


Tags:    

Similar News