Kanpur News: पीड़ित परिवार को केशव मौय ने दिलाया भरोसा, कहा - दोषी कितना भी रसूखदार हो बक्शा नहीं जाएगा

कानुपर में उप मुख्यमंत्री केशव प्रयाद मौर्य पीड़ित परिवार को दिलाया इंसाफ का भरोसा

Report :  Avanish Kumar
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-09-27 18:14 GMT

पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंचे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (फोटो-न्यूजट्रैक)

Kanpur News: कानपुर की बेटी को न्याय मिलेगा, दोषी को किसी भी हाल में बक्शा नहीं जाएगा। कानून का पालन कराते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार व पुलिस आरोपी के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाएगी। साथ ही आरोपी के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट (fast track court) में मुकदमा चलाया जाएगा। यह बातें आज बीते दिनों जनपद के कल्याणपुर इलाके में गुलमोहर अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल स्थित फ्लैट में युवती की रेप के बाद छत से फेंक कर हत्या किए जाने के मामले में उसके परिजनों से सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कही।

उप मुख्यमंत्री सोमवार की देर शाम लखनऊ से कार द्वारा मृतक युवती को न्याय दिलाने की मांग कर रहे पीड़ित परिजनों से मिलने बिल्हौर थाना इलाके के अरौल स्थित सहजना गांव पहुंचे। यहां पर उन्होंने सबसे पहले मृतक के चित्र पर पुष्प अर्चन किया और फिर पीड़ित परिजनों से मुलकात की। उन्होंने पीड़िता के परिजनों को ढांढस बंधाया और कहा कि घबराएं नहीं, धैर्य बनाए रखें, न्याय अवश्य मिलेगा। पूरा प्रकरण सरकार के सामने है और यह मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने का अश्वासन दिया। साथ ही पीड़िता के मां व बहन को आर्थिक सहायता के तौर पर दस लाख रुपये का चेक भी सौंपा।

पीड़ित परिजनों से मुलाकात के बाद उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने प्रेस वार्ता कर कहा कि पीड़िता की बड़ी बहन को सरकारी नौकरी को लेकर चर्चा चल रही है। जल्द ही इस विषय पर भाजपा सरकार कोई निर्णय लेगी। निर्णय भी पीड़ित परिजनों को ध्यान में लेकर किया जाएगा। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष जय प्रकाश कुशवाहा, जिलाध्यक्ष कृष्ण मुरारी शुक्ला, पिछड़ा मोर्चा जिलाध्यक्ष रूपेश कटियार व जिला उपाध्यक्ष अनिक कुशवाहा मौके पर मौजूद रहे।

बताते चलें कि कल्याणपुर में रेप के बाद 10वीं मंजिल से फेंक कर युवती की हत्या मामले में पीड़ित के परिजनों से उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को दोपहर में मिलने आना था। लेकिन उन्हें आते-आते साढ़े छह बज गए और रात के अंधेरे में ही वह पीड़ित से मिले और सहायता राशि की चेक सौंपकर न्याय दिलाने का भरोसा जताया। पीड़ित से मिलने के बाद वह लखनऊ रवाना हो गए।

Tags:    

Similar News