बाहुबली विधायक मुख्तार के बेटों पर अवैध रूप से जमीन हथियाने के आरोप

जीरो टालरेंस की नीति पर चल रही प्रदेश की योगी सरकार का अपराधियों के खिलाफ शिकंजा  कसता ही जा रहा है। माफिया मुख्तार अंसारी के दोनो बेटों उमर व अब्बास अंसारी ने आज लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में पहुंचकर सरेंण्डर कर दिया। 

Update: 2021-02-15 15:10 GMT
माफिया मुख्तार अंसारी के बेटों पर है अवैध रूप से जमीन हथियाने के आरोप

लखनऊ: जीरो टालरेंस की नीति पर चल रही प्रदेश की योगी सरकार का अपराधियों के खिलाफ शिकंजा कसता ही जा रहा है। माफिया मुख्तार अंसारी के दोनो बेटों उमर व अब्बास अंसारी ने आज लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में पहुंचकर सरेंण्डर कर दिया।

बता दें कि उमर अंसारी व अब्बास अंसारी के खिलाफ पिछले साल अगस्त माह में डालीबाग में जालसाजी और साजिश कर जमीन पर अवैध करने का केस दर्ज किया गया था। तब से दोनों फरार चल रहे थे। पुलिस ने उन पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।

अवैध कब्ज़ा मामले में दर्ज हुई थी एफआईआर

गौरतलब है कि इससे पहले डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन, लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी और लखनऊ पुलिस ने मुख्तार अंसारी के अवैध सामराज्य को ध्वस्त कर दिया था। दोनों के खिलाफ कुछ दिन पहले अवैध कब्जे के मामले में एफआईआर हुई थी। लखनऊ में उनके अवैध कब्जे वाली दो इमारतों को ढहा भी दिया गया था।

मुख्तार के दोनों बेटों पर इनाम घोषित

इसके बाद हजरतगंज पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की और मुख्तार के दोनों बेटों अब्बास और उमर अंसारी पर सितंबर 2020 में इनाम घोषित किया था। इस दौरान दोनों ने हाईकोर्ट से अरेस्ट स्टे ले लिया। इस मामले में जियामऊ के लेखपाल सुरजन लाल ने मुख्तार अंसारी और उनके बेटे उमर व अब्बास के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में जालसाजी, साजिश रचने, जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में केस दर्ज कराया था। सुरजन लाल का आरोप था कि जिस जमीन पर मुख्तार के बेटों ने टॉवर बनवाए थे। इसके अलावा पिछले दिनों ही मुख्तार के बड़े बेटे अब्बास अंसारी ने जयपुर में जाकर भव्य समारोह कर अपनी शादी कर पुलिस को खुली चुनौती दे चुके हैं।

ये भी पढ़ें : औरैया: सराफा व्यापारी हत्या मामले में दो गिरफ्तार, लूट का सामान बरामद

48 करोड़ रुपये की आय बंद की जा चुकी

पुलिस ने मुख्तार अंसारी और उनके गिरोह के आर्थिक साम्राज्य पर गहरी चोट की है। अब तक की कार्रवाई में मुख्तार गिरोह की सालाना 48 करोड़ रुपये की आय बंद की जा चुकी है। हजरतगंज थाना क्षेत्र के डालीबाग में मुख्तार अंसारी ने अवैध रुप से जमीन पर कब्जा कर एक टॉवर (बहुमंजिला बिल्डिंग) का निर्माण कराया था। बीते साल अगस्त माह में पुलिस ने टॉवर को ढहा दिया था।

हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने राजधानी के जियामऊ इलाके में शत्रु संपत्ति को कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर हथियाकर उस पर अवैध निर्माण कराने के आरोपों में दर्ज प्राथमिकी को रद्द किए जाने व बाहुबली मुख्तार अंसारी की गिरफ्तारी पर रोक लगाने के आग्रह वाली याचिका पर सुनवाई 17 फरवरी तक बढाई हुई है।

श्रीधर अग्निहोत्री

ये भी पढ़ें : नोएडा: लैंड बैंक के लिए जमीन हासिल करना प्राधिकरण के लिए बनी चुनौती

Tags:    

Similar News