Maha Shivratri in Lucknow: मनकामेश्वर मंदिर पहुंचा सीएम योगी का डुप्लीकेट, श्रद्धालुओं के बीच तस्वीर खिंचाने की लगी होड़

Maha Shivratri in Lucknow: देश में आज महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। देश भर के शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है। मंदिरों में बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने और उन्हें जल चढ़ाने के लिए भक्तों की लंबी लाइन लगी हुई है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-02-18 02:58 GMT

मनकामेश्वर मंदिर में सीएम योगी का डुप्लीकेट (फोटों: आशुतोष त्रिपाठी)

Maha Shivratri in Lucknow: देश में आज महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। देश भर के शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है। मंदिरों में बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने और उन्हें जल चढ़ाने के लिए भक्तों की लंबी लाइन लगी हुई है। लखनऊ के प्रसिद्ध मनकामेश्वर मंदिर में आज अन्य दिनों के मुकाबले श्रद्धालुओं की भीड़ काफी अधिक है। भक्तों की भीड़ को देखते हुए मंदिर में सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद रखा गया है। मंदिर में आज एक ऐसी शख्स भी दर्शन करने के लिए जिसे देखकर वहां के पुजारी, सुरक्षाकर्मी और श्रद्धालु सकते में आ गए। 


मनकामेश्वर मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ के बीच एक शख्स गेरूआ वस्त्र में नजर आया। जिसे देखकर वहां की व्यवस्था में लगे सुरक्षाकर्मी, दर्शन करा रहे पुजारी और बाबा को जल चढ़ाने पहुंचे श्रद्धालु सब के सब सकते में आ गए। सीएम योगी आदित्यनाथ के गेटअप में नजर आ रहे इस शख्स को देखकर ये फर्क करना मुश्किल था कि वो असल में मुख्यमंत्री का डुप्लीकेट है।


सीएम योगी के डुप्लीकेट को देख सभी सुरक्षाकर्मी हरकत में आ गए और उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा देने में जुट गए। पुजारी भी उनके सम्मान में खड़े हो गए। वहीं, मंदिर परिसर के बाहर श्रद्धालुओं के भीड़ के बीच डुप्लीकेट सीएम योगी के साथ तस्वीर खिंचवाने की होड़ सी लग गई। सभी यूपी सीएम के डुप्लीकेट के साथ अपनी एक तस्वीर चाहते थे। 


बता दें कि इससे पहले पिछले माह यानी जनवरी में मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और सीएम शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम में एक शख्स यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के वेशभूषा में पहुंचा था। कार्यक्रम में आगे की सीट पर बैठे इस शख्स की पुलिस से झड़प हो गई थी। बाद में डुप्लीकेट योगी के गुस्से को देखते हुए उन्हें आगे की सीट पर बैठने दिया गया। 

Tags:    

Similar News