Mahoba News: 42 वर्षीय किसान की खेत में मौत, फसल से मुनाफा न निकलने से था आहत

Mahoba News Today: महोबा में अतिवृष्टि के चलते बर्बाद हुई फसल में कुछ भी मुनाफा न निकलने से आहत 42 वर्षीय किसान की खेत में ही हार्ट अटैक पड़ने से मौत हो गई।

Report :  Imran Khan
Update: 2022-10-28 15:24 GMT

जानकारी लेती हुई पुलिस। 

Mahoba: महोबा में अतिवृष्टि के चलते बर्बाद हुई फसल में कुछ भी मुनाफा न निकलने से आहत 42 वर्षीय किसान की खेत में ही हार्ट अटैक पड़ने से मौत हो गई। किसान के ऊपर इंडियन बैंक का तकरीबन एक लाख रुपये कर्ज था, जिसके चलते वह चिंतित था। फसल की पैदावार से उम्मीद लगाए किसान को बर्बाद फसलों से हताशा होने पर मौत हुई है, जिसमें परिवार में कोहराम मच गया।

ये है पूरा मामला

जनपद के अजनर थाना क्षेत्र अंतर्गत थुरट गांव का है। जहां रहने वाले 42 वर्षीय किसान रामचंद्र कुशवाहा की खेत मे हार्टअटैक पड़ने से मौत हो गई। मृतक किसान का भतीजा कोमलचंद्र बताया जाता है कि उसके चाचा श्यामचन्द्र कुशवाहा के नाम 15 बीघा खेती है जिसमें वह है कृषि कार्य कर अपने परिवार को पाल रहे थे। उनके द्वारा खेती के लिए ही इंडियन बैंक से तकरीबन एक लाख रुपये का कर्ज भी लिया गया था। मृतक किसान श्यामचंद्र कुशवाहा को उम्मीद थी कि इस बार बेहतर फसल होने पर वह न केवल अपने कर्ज की अदायगी कर देगा बल्कि परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक हो जाएगी, लेकिन बेमौसम बारिश अतिवृष्टि से खेत में खड़ी फसल नष्ट हो गई। फसल के बर्बाद हो जाने से किसान चिंतित रहने लगा। आज जब वह कृषि कार्य करने खेत पर गया और नष्ट फसल में मुनाफा ना देख वह इस कदर सदमे में आ गया कि खेत में ही हार्ट अटैक पड़ गया। किसान को अचेत पड़ा देख बगल के खेत में काम कर रहे ग्रामीणों ने परिवार को सूचना दी तब कहीं जाकर अचेत अवस्था में परिवार के लोग इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। उसे देखते ही डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

परिवार में कोहराम मचा

किसान की मौत से उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पुलिस शव का पोस्टमार्टम करा रही है। मृतक किसान के परिवार प्रशासन से मदद की मांग कर रहा है।

Tags:    

Similar News