Mahoba News: खेत में काम कर रही महिला पर सियार का हमला, हालत गंभीर हायर सेंटर रेफर

Mahoba News: वृद्ध महिला को सियार ने अपने जबड़े में दबाकर लहूलुहान कर डाला। अन्य किसानों ने देखा तो लाठी डंडे लेकर मदद के लिए दौड़ें लेकिन तब तक सियार महिला को गंभीर रूप से घायल कर भाग गया।

Report :  Imran Khan
Update:2024-10-24 18:28 IST

Mahoba News ( Pic- Newstrack)

Mahoba News: महोबा में खेत में काम करने के दौरान एक बुजुर्ग महिला पर आदमखोर सियार ने जानलेवा हमला कर दिया। वृद्ध महिला को सियार ने अपने जबड़े में दबाकर लहूलुहान कर डाला। अन्य किसानों ने देखा तो लाठी डंडे लेकर मदद के लिए दौड़ें लेकिन तब तक सियार महिला को गंभीर रूप से घायल कर भाग गया। सूचना पर परिजन मौके पर पहुंचे और तत्काल गंभीर जख्मी महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया, मगर हालत नाजुक होता देख डॉक्टर ने हायर सेंटर रेफर कर दिया।

आपको बता दें कि इन दिनों ग्रामीण क्षेत्रों में जंगली सियार के हमले ग्रामीणों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। अब पनवाड़ी थाना क्षेत्र के नटर्रा गांव में एक बुजुर्ग महिला किसान पर आदमखोर किसान ने जानलेवा हमला कर दिया। बताया जाता है कि गांव निवासी दिलीपत की 75 वर्षीय पत्नी ललतिया अपने खेत में मूंगफली की फसल उखाड़ने गई थी। इसी दौरान जंगली सियार ने उसपर हमला कर दिया। सियार वृद्ध महिला को जबड़े में दबाकर घसीटकर ले जाने लगा तो वह अपने बचाव में जोर जोर से चिल्लाने लगी। जिसके बाद पास के खेतों में काम कर रहे ग्रामीण लाठी डंडे लेकर मदद के लिए दौड़ पड़े। ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से उस सियार को भगाया, लेकिन तब तक महिला के हाथ और मुंह के मांस को वह नोचकर खा चुका था।

सूचना पर परिजन पर तत्काल घायल को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे जहां उसकी हालत नाजुक देख परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया मगर यहां भी महिला की हालत नाजुक होने पर डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। ग्रामीणों ने गांव में घुस रहे आदमखोर जंगली जानवरों से सुरक्षा की मांग की है।इस पूरे मामले को लेकर जिला अस्पताल के आकस्मिक चिकित्सक डॉक्टर पंकज राजपूत बताते हैं कि महिला पर सियार ने हमला किया है। जिससे उसकी हालत बेहद नाजुक है। यही वजह है कि अस्पताल में उसका प्राथमिक उपचार कर दिया गया लेकिन हालत में सुधार होता न देख उसे हायर सेंटर रेफर किया गया है।

Tags:    

Similar News