Police Bharti 2024: एडमिट कार्ड पर सनी लियोनी की फोटो देख हैरान रह गया अभ्यर्थी, छूटी परीक्षा, पीछे पड़ी पुलिस

Police Bharti 2024: इस बीच यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान एक चौंकाने वाला मामला भी सामने आया। जिसे देख सभी हैरान रह गये।

Update: 2024-02-19 06:39 GMT

महोबा में एडमिट कार्ड पर लगी सनी लियोनी की फोटो (सोशल मीडिया)

Mahoba News: बीते 17 और 18 फरवरी को पूरे प्रदेश में लाखों की संख्या में अभ्यर्थियों ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दी। इस बीच कहीं पेपर लीक होने का मामला सामने आया। तो कहीं पर पुलिस ने सॉल्वर गैंग के लोगों को पकड़ा। इस बीच यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान एक चौंकाने वाला मामला भी सामने आया। जिसे देख सभी हैरान रह गये। यूपी के महोबा जनपद में एक अभ्यर्थी के एडमिट कार्ड पर एक्ट्रेस सनी लियोनी की तस्वीर लगी हुई थी। हालांकि रोल नंबर और रजिस्ट्रेषन एडमिट कार्ड पर अभ्यर्थी का ही था। एडमिट कार्ड पर सनी लियोनी की फोटो और नाम होने के चलते अभ्यर्थी परीक्षा भी नहीं दे सका। पुलिस मामले की गंभीरता से छानबीन कर रही है।

आवेदन पर एक्ट्रेस की फोटो देख छूट पसीने

सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान जिस अभ्यर्थी के एडमिट कार्ड पर एक्ट्रेस सनी लियोनी की फोटो लगी थी। वास्तव में उसका नाम धर्मेंद्र कुमार है। धर्मेंद्र कुमार महोबा जनपद का रहने वाला है। बताते चलें कि धर्मेंद्र कुमार का सेंटर कन्नौज के तिर्वा स्थित सोनेश्री स्मारक बालिका महाविद्यालय में पड़ा था। शनिवार सुबह जब परीक्षा की पहली पाली में एक सीट खाली रहने पर प्रवेश पत्र की कापी जांची गई तो सभी दंग रह गये। पता चला कि आवेदन सनी लियोनी के नाम से किया गया है। उसमें एक्ट्रेस के नाम के साथ ही फोटो भी प्रकाशित थी।

इस मामले में कन्नौज के एसपी अमित आनंद ने बताया कि आवेदन में दर्ज मोबाइल नंबर पर जब पुलिस ने कॉल की तो उसे गोल्डी जनसेवा केंद्र के एक युवक ने उठाया। उसने बताया कि वह कासगंज से बोल रहा है। वहीं महोबा के बेलाताल चौकी प्रभारी ने बताया कि कन्नौज से मिली सूचना के आधार पर कुलपहाड़ क्षेत्र के रगौलिया बुजुर्ग निवासी धर्मेंद्र कुमार को पूछताछ के लिए बुलाया गया। अभ्यर्थी ने बताया कि आवेदन के समय उसने सारी जानकारी और फोटो सही दी थी। लेकिन जब एडमिट कार्ड डाउनलोड किया तो उस पर एक्ट्रेस सनी लियोनी का नाम और फोटो लगी हुई थी। जिसके चलते वह परीक्षा भी नहीं दे सका।

सनी लियोनी की फोटो लगे एडमिट कार्ड के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारी भी हरकत में आए और जांच शुरु कर दी। पुलिस अफसरों के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद भी यह स्पष्ट हो सकेगा कि आखिर एडमिट कार्ड पर एक्ट्रेस की तस्वीर कैसे लगी। वहीं इस मामले के बाद चर्चाओं का बाजार भी काफी गर्म है। कोई इसे तकनीकी खामी बता रहा है तो वहीं कुछ लोग इस मुद्दे को लेकर पुलिस विभाग पर कटाक्ष भी कर रहे है।

Tags:    

Similar News