Mahoba News: मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Mahoba News: मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने अस्पताल में लगे पोर्टेबल अग्निशमन यंत्रों को भी चेक किया साथ ही अस्पताल में आग से बचाव को लेकर की जा रही स्थाई व्यवस्था को भी परखा है।

Report :  Imran Khan
Update: 2024-06-08 13:58 GMT

 मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण: Photo- Newstrack

Mahoba News: महोबा में भीषण गर्मी के चलते बढ़ती आग की घटनाओं की रोकथाम के लिए जिला अस्पताल का मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने निरीक्षण किया। अग्निसुरक्षा के लिए अस्पताल में की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। अस्पताल में लगे पोर्टेबल अग्निशमन यंत्रों को भी चेक किया साथ ही अस्पताल में आग से बचाव को लेकर की जा रही स्थाई व्यवस्था को भी परखा है।

अग्निकांड के मामले बढ़ रहे हैं

दरअसल आपको बता दें कि भीषण गर्मी के कारण अग्निकांड के मामले बढ़ रहे है। ऐसे में सरकारी संस्थाओं सहित सार्वजनिक स्थानों पर अग्निकांडो को रोकने के लिए अग्निशमन विभाग अभियान चला रहा है। जिसको लेकर हमीरपुर से मुख्य अग्निशमन अधिकारी रेहान अली आज महोबा पहुंचे। उनके द्वारा जिला पुरुष और महिला अस्पताल का निरीक्षण किया गया। उनके द्वारा अस्पताल में लगे उपकरणों को चेक किया गया।


जिला अस्पताल में अचानक लगने वाली आग को काबू पाने के लिए लगे पोर्टेबल अग्निशमन यंत्रों के मानक देखें गए। जहां अधिकतर उपकरण सही पाए जाने पर प्रशंसा जाहिर की गई साथ ही अग्निसुरक्ष के लिए की जा रही स्थाई व्यवस्था को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए ताकि उसे भी चेक किया जा सकें और इस गर्मी में हो रहे अग्निकांडों से जनहानि रोकी जा सकें।


इलेक्ट्रिक वायर भी चेक किए गए

इस निरीक्षण में जिला अस्पताल की इलेक्ट्रिक वायर भी चेक किए गए। वहीं सीएमएस ने अस्पताल स्टाफ के अग्निशमन यंत्र चलाने की जानकारी होने की बात बताई गई। इस निरीक्षण के दौरान उनके द्वारा मौजूद अस्पताल स्टाफ को अचानक लगने वाली आग से बचाव को लेकर भी जागरूक किया गया है।

Tags:    

Similar News