Mahoba News: बेसिक शिक्षा मंत्री बनकर महिला अध्यापक को दबाव में लेने की कोशिश, अभद्रता कर जान से मारने की धमकी

Mahoba News: महोबा में उत्तर प्रदेश सरकार का मंत्री बनकर अध्यापकों को धमकाने का एक मामला सामने आया है। जिसका बातचीत का ऑडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ है।

Update: 2023-07-25 15:15 GMT

Mahoba News: महोबा में उत्तर प्रदेश सरकार का मंत्री बनकर अध्यापकों को धमकाने का एक मामला सामने आया है। जिसका बातचीत का ऑडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। खुद को बेसिक शिक्षा मंत्री बताकर महिला अध्यापकों सहित सहायक अध्यापक को जमकर धमकाया गया। यही नहीं डीएम, एसपी, सांसद, विधायक तक से न डरने की बात फ़ोन कॉल में कही गई है। फर्जी बेसिक शिक्षा मंत्री बन कर सरकारी स्कूल के अध्यापकों को दबाव में लेने का यह मामला है। जिस पर पीड़ित सहायक अध्यापक ने कोतवाली पुलिस तहरीर देते हुए आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है।

चरखारी तहसील क्षेत्र से सामने आया मामला

महोबा में मंत्री बनकर महिला अध्यापकों के साथ गप्पे मारने और उन्हें धमकाने का मामला सामने आने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार का बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप बनकर महिला अध्यापक को शिकायत के नाम पर दबाव में लेने और अभद्र भाषा का प्रयोग कर जान से मारने की धमकी सहित डीएम, एसपी, सांसद, विधायक तक से नहीं डरने की बात कही गई है। जिसका ऑडियो भी सोशल मीडिया में वायरल है। यह मामला चरखारी तहसील क्षेत्र में आने वाले बम्होरी बेलदारन गांव में संचालित संविलियन विद्यालय का है। जहां उच्चतर प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक रामप्रताप पटेल द्वारा कोतवाली में दी गई तहरीर में बताया कि एक दबंग द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार का बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप बनकर फोन में महिला टीचर को धमकाया गया है। वहीं सहायक अध्यापक रामप्रताप पटेल से अभद्रता कर जान से मारने की धमकी भी दी गई है। पीड़ित अध्यापक रामप्रताप पटेल बताता है कि मोबाइल नंबर से विद्यालय में तैनात महिला टीचर अनीता सविता के मोबाइल पर फोन आया और उक्त कॉलर ने अपना नाम उत्तर प्रदेश सरकार का बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप बताया और कहा कि तुम्हारे विद्यालय की शिकायत मेरे पास हुई है। इस पर तुम क्या कहना चाहती हो। इस तरीके से महिला अध्यापक से बात करता रहा। यही नहीं बात चीत के दौरान उसे दबाव में लेने की कोशिश की गई। साथ ही अन्य महिला अध्यापक के बात कराने के लिए भी उसने कहा जिससे शंका पैदा हो गई।

टीचर्स को दी जान से मारने की धमकी

जांच मे सामने आया कि वो व्यक्ति कोई मंत्री नहीं बल्कि कोई फर्जी व्यक्ति है जो दबाव में लेने के लिए इस तरीके से फोन में धमका रहा है। आरोप है कि उक्त मोबाइल नंबर से अभद्र भाषा का भी जमकर प्रयोग किया गया। जिस पर सहायक अध्यापक रामप्रताप पटेल ने जब बात की तो पता चला कि फर्जी मंत्री बनकर पूरे विद्यालय के अध्यापकों को दबाव में लेने का प्रयास किया जा रहा है। जिस पर उसने उक्त व्यक्ति से बात की तो वह धमकाने लगा और बातचीत में बता दिया कि वह मंत्री नहीं बल्कि एक दबंग है। जो बेवजह महिला अध्यापकों के साथ झूठी शिकायतों की बात कर दबाव में लेने की कोशिश कर रहा है। इसके बाद दबंग ने सभी के साथ फोन पर गाली गलौज और अभद्रता की और स्कूल से उठाकर ले जाने हत्या करने तक की धमकी दी गई है। इस पूरे मामले को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी बीएसए अजय मिश्रा ने बताया कि उक्त मामला संज्ञान में आया है। जिसमें मंत्री बनकर अध्यापकों को धमकाया गया है। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है साथ ही एबीएसए को भी जांच सौपी गई है।

Tags:    

Similar News