Mahoba News: किसान ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या, खेत से सेक्टर निकाले जाने से था दुखी

Mahoba News: वृद्ध किसान ने खेत में ही फांसी के फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। किसान की मौत हो जाने से परिवार में मातम मच गया। किसान ने खेत के जिस हिस्से से सेक्टर निकाल गया था वहीं पर अपनी जान दे दी है।

Report :  Imran Khan
Update:2024-10-24 21:19 IST

Mahoba News ( Pic- News  Track)

Mahoba News: महोबा में जमीनी विवाद और बीच खेत से नाप कर सेक्टर निकाले जाने से आहट वृद्ध किसान ने खेत में ही फांसी के फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। किसान की मौत हो जाने से परिवार में मातम मच गया। किसान ने खेत के जिस हिस्से से सेक्टर निकाल गया था वहीं पर अपनी जान दे दी है। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फांसी के फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। परिजनों ने विपक्षी सहित जमीन की नाप करने वाले लेखपाल और कानूनगो पर आरोप लगाए हैं और कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल आपको बता दें कि चल रहे जमीनी विवाद में राजस्व विभाग द्वारा खेत की नाप से नाखुश किसान ने मौत को गले लगा लिया। बताया जाता है कि कबरई थाना क्षेत्र के बघारी गांव का यह मामला है। जहां रहने वाला 60 वर्षीय किसान तेजवा पुत्र राम प्रसाद का पड़ोसी काश्तकार भजनलाल कुशवाहा से जमीनी विवाद चल रहा है।

परिजन बताते हैं कि भजनलाल कुशवाहा ने हाल ही में मृतक किसान के पास जमीन खरीदी है जिसकी नाप लेखपाल और कानूनगो द्वारा कई बार कराई गई मगर परिजनों का आरोप है कि भजनलाल से सांठगांठ कर मृतक किसान के खेत से ही सेक्टर नाप में निकाला गया जबकि कहने के बावजूद भी सही नाप न किए जाने के आरोप लगाए। जिससे चल रहा जमीनी विवाद गहराता जा रहा था। इस कारण ही किसान आहत और परेशान था।

परिजनों का आरोप है कि गलत नाप कर खेत से सेक्टर बना दिया गया जिसे किसान तेजवा बर्दाश्त नहीं कर पाया। पुश्तैनी खेत के बीच से सेक्टर बन जाने के कारण मानसिक रूप से आहत किसान ने आत्महत्या कर ली। किसान जिस खेत के हिस्से पर विवाद हुआ वहीं जाकर पेड़ से फांसी के फंदे में झूल गया। जिससे उसकी मौत हो गई। परिजन जब मौके पर पहुंचे तो उसके शव को पेड़ पर लटका देख सभी के होश उड़ गए। किसान की मौत से परिवार में मातम है।

परिजनों ने स्थानीय लेखपाल और कानूनगो को मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए निष्पक्ष जांच और कार्रवाई की मांग की है। वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी हुई है। पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर जांच कर आगे कार्रवाई करेंगे। कबरई थाना प्रभारी नागेंद्र बताते हैं कि मृतक का पड़ोसी काश्तकार से पुराना जमीनी विवाद है पूछताछ में उसके पुत्र ने बताया कि खेत से सेक्टर निकाले जाने से आहत होकर आत्महत्या की गई है। हर पहलू से पुलिस जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News