Mahoba News: भैंसों से लदे ट्रक को हिंदू संगठन ने पकड़कर पुलिस को सौंपा, दो आरोपी हिरासत में

Mahoba News: उक्त ट्रक उन्नाव के स्लॉटर फैक्ट्री जा रहा था। पुलिस पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई करने में जुटी हुई है।

Report :  Imran Khan
Update:2024-10-23 12:14 IST

भैंसों से लदे ट्रक को हिंदू संगठन ने पकड़कर पुलिस को सौंपा  (फोटो: सोशल मीडिया )

Mahoba News:  महोबा में विश्व हिंदू महासंघ के कार्यकर्ताओं ने भैंसों से भरे एक ट्रक को पकड़ लिया। ट्रक में नियमों की विपरीत तकरीबन 35 भैंसे लदी हुई मिली। पुलिस की मदद से ट्रक को कान्हा गौशाला में ले जाकर सभी भैंसों को मुक्त कराया गया। तो वहीं पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है,जबकि दो फरार बताए जा रहे है। उक्त ट्रक उन्नाव के स्लॉटर फैक्ट्री जा रहा था। पुलिस पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई करने में जुटी हुई है।

आपको बता दें कि मामला कबरई थाना का कस्बा क्षेत्र का है। बताया जाता है कि गौ रक्षा प्रकोष्ठ मंडल प्रभारी मानवेंद्र सिंह अपने कार्यकर्ताओं के साथ सुबह घूमने जा रहे थे, तभी रास्ते से गुजर रहे एक ट्रक में पशुओं के चिंघाड़ने की आवाज सुन ट्रक रोक कर ड्राइवर से बात की तो वह भागने लगा। जिसे कार्यकर्ताओं ने कबरई में रोककर पकड़ लिया। मवेशियों से लदे ट्रक को पकड़े जाने की सूचना पर विश्व हिंदू महासंघ के कार्यकर्ता भी मौके पर इकट्ठा हो गए। ट्रक खोलकर देखा तो उसमें लगभग 35 भैंसें लदी थी।

दो आरोपी फरार 

हिंदू संगठन कार्यकर्ताओं को इकट्ठा होता देख मौका पाकर दो आरोपी फरार हो गए हैं। जबकि कार्यकर्ताओं ने चालक सहित दो लोगों को पकड़ लिया। सूचना मिलने पर कबरई थाना प्रभारी नागेंद्र पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। जहां भैंसों से लदे ट्रक को पहाड़ रोड स्थित कान्हा गौशाला में लेकर सभी भैंसों को मुक्त कराया गया है। पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

गौ रक्षा प्रकोष्ठ के मंडल प्रभारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि वह रोजाना की तरह अपने कार्यकर्ताओं के साथ सुबह टहलने निकले थे। तभी रास्ते में खड़े एक ट्रक के अंदर से मवेशियों की चिंघाड़ने की आवाज सुन ट्रक चालक से बात करने लगे तो चालक भागने लगा। जिस पर शंका होने पर ट्रक को खुलवाया गया तो उसमें नियमों के विपरीत ठूंस ठूंस कर क्रूरता से मवेशियों को लादा गया था। जिस कारण कई भैंसें जख्मी भी दिखाई दी। मवेशियों के साथ अमानवीय सुलूक देख पुलिस को सूचना देकर बुलाया। तब तक दो आरोपी भाग गए जबकि चालक सहित दो को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है। उन्होंने बताया कि उक्त ट्रक उन्नाव के स्लॉटर फैक्ट्री जा रहा था जहां इन जानवरों को काटा जाना था लेकिन उससे पहले ही हिंदू संगठन के लोगों ने इन्हें बचाने का काम किया है। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पुलिस से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

इस मामले को लेकर कबरई थाना प्रभारी नागेंद्र बताते हैं कि भैंसों से लदा ट्रक पकड़ा गया है जिसमें निर्धारित संख्या से अधिक भैंसें लदी हुई पाई गई है। अभी गिनती होना बाकी है लगभग 35 भैंसें होने का अनुमान है। मामले की फर्द बनाकर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत आगे कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News