Mahoba News: दहेजलोभियों ने विवाहिता को उतारा मौत के घाट, जांच में जुटी पुलिस

Mahoba News: दहेज की मांग पूरी न होने पर उत्पन्न हुआ विवाद इस कदर बढ़ा कि दहेजलोभी ससुरालियों ने विवाहिता को बेरहमी से पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

Report :  Imran Khan
Update: 2024-04-09 16:05 GMT

दहेजलोभियों ने विवाहिता को उतारा मौत के घाट, जांच में जुटी पुलिस: Photo- Newstrack

Mahoba News: महोबा जनपद में दहेज की मांग पूरी न होने पर उत्पन्न हुआ विवाद इस कदर बढ़ा कि दहेजलोभी ससुरालियों ने विवाहिता को बेरहमी से पीटकर मौत के घाट उतार दिया। मृतका के परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने सास, ससुर, पति और देवर के खिलाफ दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या करने की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर मामले की गहनता से जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

मामला महोबकंठ थानाक्षेत्र अन्तर्गत ग्राम घुटई का है। जहां पति दीपक श्रीवास और पत्नी वंदना श्रीवास की दहेज की मांग को लेकर कहासुनी हो गई जिसमें दोनों के बीच विवाद बढ़ गया देखते ही देखते ससुरालियों ने गुस्से में आकर विवाहिता को बेरहमी से पीटकर मौत के घाट उतार दिया। मृतका के मायके में पति दीपक श्रीवास के छोटे भाई राघवेंद्र श्रीवास ने भाभी वंदना की मौत की सूचना दी।

सूचना पर मृतका के रिश्तेदार और परिवार के लोग घुटई आ गए। दीपक की शादी जिला झांसी के कचनेव गांव निवासी श्यामबिहारी की पुत्री वंदना के साथ 17 मई 2017 को हुई थी। दीपक और वंदना के दो पुत्री जानवी (6), अंजना (4) और एक पुत्र हार्दिक (2) वर्ष हैं।

मृतका के दादा ने लगाया हत्या का आरोप

दीपक और वंदना मऊरानीपुर में रहते थे और वहीं से दीपक और उसका भाई राघवेंद्र घुटई के आसपास के बाजारों में अपनी ऑटो से सब्जी लाकर बेचता था और अपनी दोनों बेटियों जानवी और अंजना को मऊरानीपुर के सेंट मैरी स्कूल में पढ़ाते थे। मृतका के दादा छंदीलाल ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसकी नातिन की शादी घुटई निवासी लल्लूराम के बड़े पुत्र दीपक के साथ हुई थी। उसने अपनी नातिन की शादी में सामर्थ के अनुसार दान दहेज दिया था लेकिन पति दीपक,ससुर लल्लुराम, सास सावित्री, देवर राघवेंद्र आए दिन दहेज को लेकर मृतका के साथ मारपीट और प्रताड़ित करते थे।

चारों ने मिलकर उसकी नातिन के साथ मारपीट की और हत्या कर दी। सूचना पर पहुँची पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज मामले की जाँच पड़ताल में जुट गई है। थाना प्रभारी निरीक्षक राधेश्याम वर्मा ने बताया ने तहरीर के आधार पर 498ए,304बी,3/4 दहेज प्रताड़ना अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराकर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

Tags:    

Similar News