Mahoba News: पत्थर खदान में डंपर गिरने से मजदूर की मौत, चालक सहित दो गंभीर

Mahoba News: मजदूर गजराज पहाड़ खदान में ड्रिल मशीन से होल करने का काम कर रहा था, इसी समय अचानक पहाड़ खदान की ऊंचाई से एक डंपर खदान में गिर गया, जिसके नीचे दबकर मजदूर की मौके पर मौत हो गई

Report :  Imran Khan
Update: 2024-06-11 10:45 GMT

Mahoba News

Mahoba News: प्रदेश के महोबा में पहाड़ खदान में खनन के दौरान ऊंचाई से गिरा एक डंपर हादसे का कारण बन गया। डंपर की चपेट में आकर एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि डंपर चालक सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पहाड़ में हादसा होते देख अन्य मजदूरों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सूचना पर स्थानीय लोग और पुलिस मौके पर पहुंची, जहां डंपर में दबे दो लोगों को घायल अवस्था में इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जबकि मृतक के शव को बाहर निकाल कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत डहर्रा गांव में संचालित तीन नंबर पहाड़ में दर्दनाक हादसा हुआ है। बताया जाता है कि कबरई के विशाल नगर मोहल्ले का 32 वर्षीय मजदूर गजराज पहाड़ खदान में ड्रिल मशीन से होल करने का काम कर रहा था। इसी समय अचानक पहाड़ खदान की ऊंचाई से एक डंपर खदान में गिर गया, जिसके नीचे दबकर मजदूर गजराज की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि डंपर चालक मध्य प्रदेश के चंदवारा निवासी 30 वर्षीय राजकुमार पुत्र गुलाब गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं अन्य मजदूर भी डंपर की चपेट में आया है, जिसका नाम वरदानी पुत्र मैकू बताया जा रहा है। 


हादसे से अफरा-तफरी का माहौल

हादसे के बाद आस-पास की अन्य खदानों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। अन्य मजदूर बचाव के लिए घटनास्थल पर दौड़ पड़े और तत्काल हादसे की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस की मदद से रेस्क्यू कर डंपर में दबे चालक राजकुमार और मजदूर वरदानी को निकाल कर एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचा दिया गया है। जहां उनका प्राथमिक उपचार करने के बाद उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। हादसे की खबर मिलते ही परिवार के लोग भी अस्पताल में इकट्ठा हो गए, जहां सभी में कोहराम मचा हुआ है। वहीं, दूसरी तरफ डंपर की चपेट में आए 32 वर्षीय मजदूर गजराज की मौत से उसके परिवार में मातम है।


पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरने की कार्यवाही की गई। जिला अस्पताल के डॉक्टर यतेंद्र ने बताया कि हादसे के बाद गंभीर घायलों को अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया गया और एक मजदूर की मौत होने पर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। इस हादसे में पुलिस द्वारा अग्रिम कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।

Tags:    

Similar News