Mahoba News: करंट की चपेट में आकर लाईनमैन की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

Mahoba News: मौत के बाद परिजनों ने शव को अस्पताल के बाहर सड़क पर रखकर जमकर हंगामा किया

Report :  Imran Khan
Update: 2024-07-05 11:11 GMT

Mahoba News ( Photo- Newstrack) 

Mahoba News: महोबा में विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते लाइनमैन की करंट से मौत हो गई। मौत के बाद परिजनों ने शव को अस्पताल के बाहर सड़क पर रखकर जमकर हंगामा किया। शटडाउन होने के बाद भी विद्युत लाइन में करंट आने के चलते हादसा हुआ है जिसको लेकर परिजनों में खासा आक्रोश देखा गया। परिजन लापरवाही करने वाले जिम्मेदार अधिकारी पर कार्यवाही के साथ ही मुआवजे की मांग की है। जाम लगाए परिजनों को न्याय का आश्वासन देकर जाम खुलवाया गया।

आपको बता दें कि चरखारी विद्युत उपखण्ड के अन्तर्गत सब स्टेशन सोहरयांव में कार्यरत लाइनमैन की करंट की चपेट में आने से मौत हो गयी। सब स्टेशन में लगी सीबीसी मशीन में तकनीकी खराबी के चलते लाईन में करंट पहुंचने से मौत होना बताया जा रहा है।

परिजनों ने विभागीय कर्मचारियों को मौके पर बुलाए जाने को लेकर जमकर हंगामा किया तथा अस्पताल के सामने ही रास्ता जाम कर दिया। बताया जाता है कि कस्बा के मुहल्ला सोहरयांव में स्थित सैकेंड पावर हाउस से नमामि गंगे फीडर में बीती रात फाल्ट आने के बाद विद्युत आपूर्ति बाधित थी जिसके लिए लाइनमैन राहुल अहिरवार ने एसएसओ जागेश्वर से शटडाउन लिया और सीबीसी बंद कर पावर हाऊस से करीब 200 मीटर की दूरी पर फाल्ट ठीक करने के लिए चला गया। बिना सुरक्षा संसाधनों के जैसे ही लाइनमैन ने विद्युत लाइन को पकड़ा तो करंट की चपेट में आकर विद्युत पोल से गिर गया।

इस हादसे में उसके मुंह व नाक से खून बहने लगा। साथ में मौजूद दो अन्य कर्मचारी घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। करीब दो माह पूर्व आउट सोर्सिग श्रमिक के रूप में कार्यरत राहुल उम्र 25 वर्ष पुत्र गोपाल अहिरवार निवासी मुहल्ला छोटारमना की मौत की सूचना मिलने पर परिजन भड़क गए तथा अस्पताल के सामने ही सड़क पर जाम लगा दिया। हालांकि प्रभारी निरीक्षक गणेश प्रसाद गुप्ता ने परिजनों को न्याय दिलाने का आश्वासन देते हुए जाम खलवाया तथा लाश का पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। लाइनमैन की मौत पर परिवार में कोहराम मचा हुआ है। आउट सोर्सिंग कर्मचारी की मौत पर परिजनों ने विद्युत विभाग को जिम्मेदार ठहराया है तथा आरोप लगाया कि 33⁄11 केवी सब स्टेशन सोहरयाव में नमामि गंगे फीडर में जो सीबीसी लगी है वह पुरानी है तथा तकनीकी खराबी कई दिनों है लेकिन उसको दुरूस्त नहीं कराया गया है। सीबीसी मशीन आफ करने तथा बाहर निकाले जाने के बाद भी लाइन में करंट आने से ही मौत हुई है परिजनों ने हादसे की जांच और विभाग से समुचित आर्थिक सहायता दिलाए जाने की मांग की है।वही इस मामले को लेकर एसडीओ राकेश कुमार ने कहा है कि उक्त मामले की जांच कराकर जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे कार्रवाई होगी।

Tags:    

Similar News