Mahoba News: चोर गिरोह का हुआ खुलासा, पुलिस ने टावर इंजीनियर सहित चार को किया गिरफ्तार

Mahoba News: चोरी में इस्तेमाल होने वाली स्कॉर्पियो वाहन सहित अन्य सामग्री को भी पुलिस ने बरामद कर लिया। इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस चोर गिरोह के पकड़े जाने से जिले में तीन मोबाइल टावरों में हुई चोरी का भी खुलासा हो गया है।

Report :  Imran Khan
Update:2024-09-29 17:18 IST

चोर गिरोह का हुआ खुलासा, पुलिस ने टावर इंजीनियर सहित चार को किया गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Mahoba News: उत्तर प्रदेश के जनपद महोबा में पुलिस ने मोबाइल टावर में संगठित गिरोह बनाकर कीमती इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस चोरी करने वाले गैंग का खुलासा किया है। दो सगे भाइयों सहित चार शातिर अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिनके पास से 12 लाख रुपए कीमत के 4 इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद किए गए। यही नहीं, चोरी में इस्तेमाल होने वाली स्कॉर्पियो वाहन सहित अन्य सामग्री को भी पुलिस ने बरामद कर लिया। इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस चोर गिरोह के पकड़े जाने से जिले में तीन मोबाइल टावरों में हुई चोरी का भी खुलासा हो गया है। जिस पर पुलिस ने सभी अभियुक्तों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही कर जेल भेज दिया गया है।

मोबाइल टावरों से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस चोरी

दरअसल, आपको बता दें कि महोबा जनपद में अलग-अलग स्थान के मोबाइल टावर में लगे कीमती इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस चोरी के मामले पुलिस के लिए सिर दर्द बने हुए थे। जिले के ग्राम अलीपुरा, चिचारा और शाहपहाड़ी गांव में लगे मोबाइल टावरों में पूर्व में हुई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस चोरी के मामले को लेकर जनपद की स्वाट और सर्विलांस टीम सहित कबरई थाना पुलिस डिवाइस चोर गिरोह की तलाश में लगी हुई थी। मोबाइल टावरों को निशाना बनाकर कीमती इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस चोरी करने वाले गिरोह की धरपकड़ को लेकर चल रहे अभियान में आखिरकार पुलिस की तीनों टीमों को सफलता मिली है।

स्कॉर्पियो कार भी बरामद

बताया जाता है कि मुखबिर खास की सूचना पर कबरई के छंगा तिराहे के पास कानपुर रोड स्थित इंडुस टावर के पास से चोरी की योजना बना रहे चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। जिनके पास से पुलिस ने चोरी की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से सहित टावर पर चढ़ने और उसे चोरी करने के लिए इस्तेमाल होने वाले उपकरण सहित एक स्कॉर्पियो कार भी बरामद कर ली। पूछताछ में पता चला की इंडूस टावर के इंजीनियर अलफजल के साथ मिलकर महोबा शहर के मोहल्ला नैकानापुरा निवासी दो सगे भाई पुष्पेंद्र और रवि अपने अपने साथी गाजियाबाद निवासी उमेश सिंह के साथ मिलकर मोबाइल टावरों में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। उक्त चारों लोग मोबाइल टावर की सभी जानकारियां से वाकिफ थे जिसके चलते बड़े ही शातिराना तरीके से मोबाइल टावरों में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे।

12 लाख रुपए की डिवाइस बरामद

स्कॉर्पियो वाहन की मदद से चारों लोग पहले से निर्धारित मोबाइल टावर में पहुंचकर उसमें चढ़कर कीमती इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बड़ी ही आसानी से चुराकर फरार हो जाया करते थे। पूछताछ में सभी ने जिले में पूर्व में हुई तीन टावरों में की चोरी को भी स्वीकार है। सीओ सिटी दीपक दुबे बताते हैं कि पूछताछ में सभी अभियुक्तों ने बताया कि अभी तक उनके द्वारा मोबाइल टावर से कीमती 9 इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस चोरी की गई की जा चुकी है। जिनमें पांच को मध्य प्रदेश के इंदौर में रहने वाले भाईजान नामक व्यक्ति को बेंच दी गई जबकि चार डिवाइस पुलिस ने बरामद की है। बरामद हुई चारों डिवाइस की बाजारी कीमत 12 लाख रुपए है। पुलिस ने सभी के पास से चोरी हुई डिवाइस के साथ-साथ मोबाइल टावर में चढ़ने और डिवाइस को खोलें के उपकरण भी बरामद कर लिए हैं। यही नहीं चोरी में इस्तेमाल होने वाली स्कॉर्पियो वाहन को भी पुलिस ने बरामद कर लिया।

Tags:    

Similar News