Mainpuri News: दबंगों की धमकी के बाद बच्चों ने छोड़ा स्कूल, डर के साये में है दलित परिवार

Mainpuri News: मैनपुरी में पढ़ने वाले बच्चों ने दबंगों द्वारा मिल रही धमकी के बाद स्कूल में जाना छोड़ दिया है। परिवार के लोगों का कहना है कि दबंग लगातार धमकी दे रहे हैं। जिसकी वजह से बच्चों को स्कूल भेजना बंद कर दिया।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-09-06 15:11 GMT

 दबंगों की धमकी के बाद बच्चों ने छोड़ा स्कूल, डर के साये में है दलित परिवार: Photo- Newstrack

Mainpuri News: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में 40 के करीब दलित बच्चों ने स्कूल जाना पूरी तरीके से छोड़ दिया है। बच्चों को हमेशा स्कूल में डर के साये में रहना पड़ रहा था। इसके बाद बच्चों के परिवार के लोगों ने यह फैसला लिया है। परिवार के लोगों का कहना है कि दबंग लगातार धमकी दे रहे हैं। जिसकी वजह से बच्चों को स्कूल भेजना बंद कर दिया।

खतरे में दलित बच्चों का भविष्य

मामला करहल विकासखंड क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम हरदासपुर में बने प्राथमिक विद्यालय का है। यहां पास के गांव में रहने वाले दलित बच्चे अपने गांव में विद्यालय न होने की वजह से हरदासपुर में जाकर पढ़ाई करते थे। कुछ समय पहले स्कूल में बच्चों के बीच एक झगड़ा हुआ और झगड़ा इस कदर बढ़ गया कि दबंगो के द्वारा दलित बच्चों को धमकियां मिलने लगीं। जिसकी वजह से बच्चे डर गए और उन्होंने स्कूल जाना बंद कर दिया।



दलित परिवार ने प्रशासन से की मांग

दलित बच्चों के पिता ने बताया है कि झगड़े के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों से इस मामले में शिकायत की गई थी लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। यही वजह रही कि हम लोगों ने अपने बच्चों को स्कूल भेजना बंद कर दिया है। वही बच्चों के अभिभावकों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कार्रवाई की मांग की है।

सीओ बोले शिकायत मिलने पर होगी कार्रवाई

स्कूल में पढ़ने वाली एक छोटी बच्ची निशाने बताया है कि उनको लगातार धमकियां मिल रही है कि वह स्कूल में आई तो उनका बुरा हाल होगा। वहीं इस मामले में करहल के क्षेत्राधिकारी संतोष कुमार से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि "अभी तक कोई भी ऐसा मामला संज्ञान में नहीं आया है, अगर कोई शिकायत आती है तो मामले को गंभीरता से लिया जाएगा।"

फिलहाल इस वक्त गांव में रहने वाले बच्चे डर की वजह से स्कूल नहीं जा रहे हैं। इसकी वजह से बच्चों का भविष्य से आगे चलकर खराब होगा।

Tags:    

Similar News