CM Yogi in Mainpuri: आज समाजवादियों के गढ़ में सीएम योगी, करेंगे ये बड़ा ऐलान

CM Yogi in Mainpuri: सीएम योगी आदित्यनाथ मैनपुरी नगर के सिंधिया तिराहे पर लगी पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत माधवराव सिंधिया की प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे।

Update: 2023-05-26 09:49 GMT
UP News (photo: social media )

CM Yogi in Mainpuri: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मैनपुरी के दौरे पर रहेंगे। सीएम कार्यालय (सीएमओ) की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री सुबह साढ़े 10 बजे मैनपुरी के लिए प्रस्थान करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ मैनपुरी नगर के सिंधिया तिराहे पर लगी पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत माधवराव सिंधिया की प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान माधवराव के बेटे और केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहेंगे। प्रतिमा के अनावरण के बाद दोनों नेता कार्यक्रम स्थल के पास एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री के आगमन को लेकर शहर में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था रखी गई है। पुलिस-प्रशासन के वरीय अधिकारियों की देख-रेख में कार्यक्रम स्थल पर मंच एवं पांडाल लगवाए गए हैं। पांडाल के पास ही हैलीपेड बनाया गया है। मंत्री जयवीर सिंह तैयारियों का जायजा लेने के लिए एक दिन पहले ही मैनपुरी पहुंच गए थे। उन्होंने कार्यक्रम स्थल के अलावा गेस्टहाउस पर की गई व्यवस्था का जायजा लिया।

दो साल पहले क्षतिग्रस्त हो गई थी मूर्ति

पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश के दिग्गज कांग्रेस नेता माधवराव सिंधिया की भोगांव के गांव भैंसरोली में 30 सितंबर 2001 को विमान हादसे में मौत हो गई थी। मैनपुरी शहर के आगरा रोड स्थित तिराहे पर उनकी प्रतिमा स्थापित कराई गई थी। दो साल पहले किन्हीं कारणों से प्रतिमा क्षतिग्रस्त हो गई थी, जिसके बाद उसकी जगह पर नई प्रतिमा स्थापित की गई थी।

लेकिन पिछले दो सालों से प्रतिमा का अनावरण नहीं हो पाया था। शुक्रवार को सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस से बीजेपी में आए मध्य प्रदेश के दिग्गज नेता केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अनावरण के लिए आ रहे हैं। सिंधिया पिता के निधन के बाद ही राजनीति में सक्रिय हुए थे और उनकी सीट गुना से उपचुनाव जीतकर पहली बार लोकसभा पहुंचे थे।

सीएम योगी का पूरा कार्यक्रम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर आज यानी शुक्रवार 26 मई की सुबह 10.25 बजे सिंधिया तिराहे पर बने हैलीपेड पर उतरेगी। साढ़े 10 बजे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ वे माधवराव सिंधिया की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके बाद दोनों नेता एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 11.40 बजे दोनों नेता यहां से कानपुर के लिए रवाना होंगे। 12 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में कानपुर एयरपोर्ट टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद दोपहर 2 बजे कानपुर के चकेरी से प्रस्थान करेंगे।

Tags:    

Similar News