Mainpuri: अखिलेश के रोड शो के बाद महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़े सपाई, CM योगी ने दी प्रतिक्रिया

CM Yogi Reaction on SP: शनिवार को मैनपुरी में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के रोड शो के बाद कुछ सपा समर्थक महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़ गए और सपा का झंडा लगाने लगे। इसको लेकर सीएम योगी ने प्रतिक्रिया दी है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-05 07:23 GMT

CM Yogi Reaction on SP: मैनपुरी में बीते दिन यानी शनिवार की देर शाम समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने रोड शो किया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रोड शो खत्म होने के बाद कुछ सपा समर्थक युवाओं ने हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान उनलोगों ने महाराणा प्रताप के मूर्ति स्थल पर चढ़कर सपा का झंडा लगाने की कोशिश की और जमकर नारेबाजी। जानकारी मिलने के बाद बीजेपी के लोग मौके पर पहुंचे और कार्रवाई की मांग की। घटना की सूचना मिलते ही एसपी और एएसपी मौके पर पहुंचे। अब इस घटना को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “राष्ट्रनायक महाराणा प्रताप की मूर्ति के साथ जिस प्रकार का अपमानजनक और अवमानना पूर्ण व्यवहार समाजवादी पार्टी के नेताओं का था, वह अत्यंत निंदनीय है।” 


क्या है पूरा मामला?

मैनपुरी कोतवाली क्षेत्र में बीते दिन यानी शनिवार की देर शाम सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रोड शो किया। करहल चौक के पास अखिलेश का रोड शो समाप्त हो गया। इसके बाद रोड शो में शामिल हुए कुछ सपा समर्थकों ने चौराहे पर लगी महाराणा प्रताप की मूर्ति स्थल पर चढ़ गए और वहां सपा का झंडा लगाने की कोशिश की। घटना की जानकारी के बाद बीजेपी के नेता और कुछ कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे। साथ ही सपा समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी के गुंडो ने महाराणा प्रताप का अपमान किया है। मूर्ति के साथ भी छेड़छाड़ की है। घटना की सूचना के बाद एसपी विनोद कुमार, एएसपी राहुल मिठास पुलिस बल के साथ मौकेस्थल पर पहुंचे।

एसपी का बयान

एसपी ने बताया कि मैनपुरी में अखिलेश यादव का रोड शो खत्म होने के बाद कुछ लोगों ने मूर्ति स्थल पर चढ़कर नारेबाजी की है, पार्टी का झंडा लगाने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी से आरोपियों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। पहचान होने के बाद हंगामा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। करहल चौराहा पर सपा समर्थकों के द्वारा हंगामा करने वालों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने 100 लोगों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज की है। साथ ही मामले में लोगों की तलाश शुरू कर दी है।

Tags:    

Similar News