Mainpuri News: शिक्षकों ने BSA के आरोपों को बताया निराधार, एसपी से की मुलाकात

Mainpuri News: यूपी के मैनपुरी में बेसिक शिक्षा अधिकारी के द्वारा शिक्षकों पर गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की गई तो शिक्षक भी मैदान में आ गए हैं।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-06-18 13:52 GMT

ज्ञापन के साथ शिक्षक। Photo-Newstrack 

Mainpuri News: यूपी के मैनपुरी में बेसिक शिक्षा अधिकारी के द्वारा शिक्षकों पर गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की गई तो शिक्षक भी मैदान में आ गए और उन्होंने निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग करते हुए जिले के एसपी से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने बीएसए के द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार बताया साथ ही बीएसए पर भी कई आरोप लगाए।

बीएसए ने शिक्षकों पर लगाए थे गंभीर आरोप 

मैनपुरी जिले में बेसिक शिक्षा अधिकारी शिक्षकों से इस कदर नाराज हो गई कि उन्होंने उनकी शिकायत थाने में कर दी और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस मामले को लेकर गंभीरता से जान पड़ताल की गई तो पता चला कि बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका गुप्ता के द्वारा दो शिक्षकों पर गंभीर आरोप लगाने का काम किया गया है। दीपिका गुप्ता ने बताया है कि दो शिक्षक उनके पास गर्मियों को देखते हुए अवकाश बढ़ाने के लिए आए हुए थे। यहां हम लोगों ने उनकी बात नहीं मानी तो वह है इस कदर नाराज हो गए कि जान से मारने की धमकी देने लगे। बीएए ने दोनों शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करा दी। इस मामले में पुलिस गंभीरता से जाँच कर रही है।

एसपी से जाँच की मांग 

दो शिक्षकों के खिलाफ बेसिक शिक्षा अधिकारी के द्वारा एफआईआर दर्ज कराए जाने को लेकर शिक्षक संघ के लोग काफी नाराज दिख रहे हैं। शिक्षक संघ के लोगों ने आज पुलिस अधीक्षक से मुलाकात करते हुए उनको ज्ञापन सौंपा और कहा कि पूरे मामले को आप गंभीरता से लेकर जांच पड़ताल करें। जाँच के बाद ही पता चल पाएगा कि असल में मामला क्या है। फिलहाल दोनों तरफ से एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं। बीएसए के तरफ से अरुण यादव और विकास यादव के खिलाफ थाने में प्रार्थना पत्र देते हुए कार्रवाई की मांग की है। वहीं, पुलिस का कहना है कि पूरे मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है।

Tags:    

Similar News