UP By Election 2024: सपा से तेज प्रताप यादव के नाम के एलान के बाद करहल सीट पर बीजेपी ने तेज किया मंथन

UP By Election 2024: करहल विधानसभा सीट लंबे समय से खाली पड़ी थी अब इस सीट पर समाजवादी पार्टी ने पूर्व में मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद रहे तेज प्रताप यादव को चुनावी मैदान में उतारने का काम किया है।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-10-09 18:50 IST

Tej Pratap Yadav  (photo: social media )

UP By Election 2024: करहल विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी द्वारा अपने प्रत्याशी का नाम घोषित करने के बाद भाजपा ने अपने प्रत्याशी का नाम तय करने की प्रक्रिया को तेज कर दिया है। सपा द्वारा मैनपुरी लोकसभा सीट के पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव को टिकट दिया गया है। इसके बाद से उनके समर्थकों में खुशी दिखाई दे रही।

अखिलेश की सीट पर तेज प्रताप लड़ेंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा के उपचुनावों को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों जोर-जोर से तैयारी में जुटी हुई दिखाई दे रही है। इस चुनाव में सबसे पॉपुलर सीट मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट है। यह सीट इसलिए सबसे अहम है क्योंकि इस सीट पर लोकसभा 2024 के चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव विधायक थे। उन्होंने कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीतकर संसद में पहुंचे।

करहल विधानसभा सीट लंबे समय से खाली पड़ी थी अब इस सीट पर समाजवादी पार्टी ने पूर्व में मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद रहे तेज प्रताप यादव को चुनावी मैदान में उतारने का काम किया है। तेज प्रताप यादव करहल विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ते हुए दिखाई देंगे।

बीजेपी ने भी झोंकी ताकत

करहल विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी सीट को हर हाल में जीतना चाहती है। क्योंकि अगर बीजेपी सीट इसे जीतती है तो उसको 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव में एक बड़ी जीत मिलेगी।

बीजेपी की तरफ से इस सीट पर उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जनसभा को संबोधित कर चुके हैं तो वहीं प्रदेश के दो उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी जनता को लुभाने के लिए आ चुके हैं। सीट पर भाजपा ने अपने ज्यादातर मंत्रियों को उतार दिया है। फिलहाल में चुनाव आयोग के तरफ से उत्तर प्रदेश में होने वाले 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर अभी तक कोई भी तारीख की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन समाजवादी पार्टी की तरफ से करहल विधानसभा सीट पर तेज प्रताप यादव को उतारे जाने के बाद भाजपा अब सीट पर मजबूत उम्मीदवार उतारने की कोशिश करेगी।

Tags:    

Similar News