UP By Election: सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव ने करहल विधानसभा सीट से भरा नामंकन, अखिलेश यादव रहे मौजूद

UP By Election: मैनपुरी की करहल सीट से सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव ने नामांकन भर दिया है।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-10-21 14:43 IST

UP By Election

UP By Election: अखिलेश यादव के कन्नौज सांसद बनने के बाद रिक्त हुई करहल सीट पर उपचुनाव के लिए भतीजे तेज प्रताप को प्रत्याशी बनाया है। सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव ने आज करहल विधानसभा सीट से अपना नामांकन भरा। उसके नामांकन के समय सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रो. रामगोपाल यादव, शिवपाल सिंह यादव और मैनपुरी सांसद डिम्पल यादव भी साथ में मौजूद थी।

तेज प्रताप यादव ने जीत का किया दावा

मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट हमेशा से समाजवादी पार्टी की खाते में रही है और इस भी सपा अपने खाते में इस सीट को रखना चाहती है। जिसको लेकर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ से तेज प्रताप यादव को करहल विधान सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है। वही आज तेज प्रताप यादव नामांकन स्थल पर पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इससे पहले उन्होंने सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की समाधि स्थल पर पहुंचकर उनसे आशीर्वाद लेने का काम किया। वहीं उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि हमारे साथ नेताजी का आशीर्वाद है हमारे साथ समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता है। हमारे साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष जी हैं। आगे उन्होंने कहा कि करहल विधानसभा सीट हमेशा से समाजवादी पार्टी के खाते में रही है और इस बार भी खाते में ही रहेगी।


सभी सीटों पर सपा प्रत्याशी होंगे कामयाब

बताते चले कि तेज प्रताप यादव समाजवादी पार्टी की तरफ से मैनपुरी लोकसभा सीट से पूर्व में सांसद रह चुके हैं और लालू प्रसाद यादव के दामाद भी हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव की तरफ से तेज प्रताप यादव को कन्नौज से प्रत्याशी घोषित किया गया था लेकिन सपा कार्यकर्ताओं की नाराजगी के बाद अखिलेश यादव खुद कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़े थे। अब अखिलेश यादव ने तेज प्रताप यादव को मैदान में उतारा है। वहीं तेज प्रताप यादव ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश में जिन 9 विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है सभी जगह पर समाजवादी पार्टी की साइकिल दौड़ती हुई दिखाई देगी। वही उनके नामांकन के दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव, सपा के सांसद धर्मेंद्र यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष अंशुल यादव, सपा जिला अध्यक्ष प्रदीप शाक्य बबलू, समेत पार्टी से जुड़े तमाम नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।

Tags:    

Similar News