फूट-फूट कर रोया देश: शहीद बेटे का हुआ अंतिम संस्कार, पिता ने दी मुखाग्नि

शहीद शैलेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने सांसद सोनिया गाँधी का पुष्प चक्र चढ़ाकर कर शहीद को नमन किया।

Update: 2020-10-07 10:00 GMT
फूट-फूट का रोया देश: शहीद बेटे का हुआ अंतिम संस्कार, पिता ने दी मुखाग्नि

रायबरेली: जम्मू-कश्मीर के पंपोर में आतंकवादियो से लोहा लेते हुए रायबरेली का लाल शैलेंद्र सिंह सोमवार को शहीद हो गया था जिसका पार्थिव शरीर कल उनके शहर स्थित निवास जवाहर विहार कलोनी रायबरेली पहुँचा। सोमवार की देर शाम जैसे ही परिजनों को शैलेन्द्र प्रताप सिंह की शहादत की ख़बर मिलते ही हर कोई गमगीन हो गया।

श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी

आज देर शाम शहीद शैलेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने सांसद सोनिया गाँधी का पुष्प चक्र चढ़ाकर कर शहीद को नमन किया। विधायक अदिति सिंह, दल बहादुर कोरी, एमएलसी दिनेश सिंह सहित अन्य गणमान्य लोगों ने फूल और चक्र चढा कर शहीद को श्रद्धांजलि दी और नमन किया। शहीद का पार्थिव शरीर घर पहुँचने से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

ये भी देखें: स्‍वाति सिंह का राजनीति मंत्र – विवादों से घबराना कैसा…

सीआरपीएफ की 110वीं कंपनी पंपोर में थे तैनात

जम्मू कश्मीर के पंपोर में सोमवार को शहीद हुए सीआरपीएफ जवान शैलेन्द्र प्रताप सिंह मूलरूप से रायबरेली के डलमऊ थाना क्षेत्र के मेर मीरानपुर गांव के रने वाले है जो 2008 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए। इस वक्त इनकी तैनाती सीआरपीएफ की 110वीं कंपनी पंपोर में थी। बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह आतंकवादियो की घुसपैठ की सूचना मिली थी जिसको रोकने के लिए निकले थे।

शैलेन्द्र प्रताप सिंह आतंकियों की गोली से वीरगति को प्राप्त हो गए

नियति को कुछ और ही मंजूर था जिसकी वजह से आतंकवादियो से लोहा लेते हुए, सीआरपीएफ के जवान शैलेन्द्र प्रताप सिंह आतंकियों की गोली का शिकार होकर वीरगति को प्राप्त हो गए। शाहिद शैलेन्द्र प्रताप सिंह का पार्थिव शरीर मंगलवार को रायबरेली के जवाहर विहार कॉलोनी मालिकमऊ पहुँचा। शहीद के पार्थिव शरीर देखकर सभी की आंखे नम हो गई। शाहिद शैलेन्द्र प्रताप सिंह के परिवार में उनकी पत्नी चांदनी और उनका एक 7 साल बेटा तुषार सिंह भी है।

आंखों के आंसू की धारा बह निकली

जम्मू कश्मीर के पंपोर में सोमवार को हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए रायबरेली के शैलेंद्र सिंह की शहादत को सलाम करने के लिए अपार जनसमूह उमड़ा। शहीद शैलेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर जैसे ही रायबरेली सीमा के बछरावां में पहुंचा। पहले से मौजूद लोगों ने शहीद के शव पर पुष्प चढ़ाकर उनकी शहादत को नमन किया देर शाम लगभग 5:30 बजे सीआरपीएफ जवान शैलेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर उनके रायबरेली स्थित आवास जवाहर बिहार पहुंचा जहां पर लोगों और पुलिस प्रशासन ने नम आंखों से शहीद का शव उतारा शहीद के शव पहुंचते ही परिवार वालों की आंखों के आंसू की धारा बह निकली।

ये भी देखें: दुश्मनों का पल में सफाया: जवानों को मिलेगी ये खतरनाक राइफल, कांपा चीन

शहीद को नमन करने वालो की भीड़ मौजूद रही

जिला प्रशासन और स्थानीय लोगों शहीद जवान को पुष्प चढ़ाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए रायबरेली की सांसद सोनिया गांधी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पुष्प चक्र भेजकर अपनी श्रद्धांजलि शहीद को प्रदान की इस मौके पर विधायक अदिति सिंह दल बहादुर कोरी और एमएलसी दिनेश सिंह ने भी शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की इस दौरान मोहल्ले वालों ने भारत माता की जय और पाकिस्तान मुर्दाबाद के गगनभेदी नारे लगाए स्थानीय लोगों द्वारा शहीद को श्रद्धांजलि दिए जाने के बाद सीआरपीएफ के जवानों ने शहीद को सलामी दी और फिर शहीद के परिजन उसके पार्थिव शरीर को लेकर पैतृक गांव मीर मीरानपुर के लिए रवाना हो गए। पैतृक गांव में भी शहीद को नमन करने वालो की भीड़ मौजूद रही आज शहीद का शव अपने घर से डलमऊ के लिए रवाना हुआ तो लाखों की संख्या में लोगों ने नम आंखों से उनके विदाई में शामिल हुए।

ये भी देखें: चंद्रशेखर विश्वविद्यालयः निशंक से केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग

डलमऊ गंगा घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

भारत भारत माता की जय कारा और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए व शैलेंद्र सिंह अमर रहे के नारे लगाते हुए अंतिम संस्कार डलमऊ गंगा घाट पहुचे उनके शव यात्रा में शामिल डीएम वैभव श्रीवास्तव, एसपी श्लोक कुमार सिंह सीआरपीएफ के डीआईजी दिनेश प्रताप सिंह शहीत विधायक धीरेंद्र सिंह,एमलसी दिनेश प्रताप सिंह सहित भारी संख्या में लोगो ने दी विदाई।अमर,शहीद शैलेंद्र सिंह का डलमऊ गंगा घाट पर हुआ अंतिम संस्कार। पिता नरेंद्र सिंह ने शहीद के पार्थिव शरीर को दी मुखाग्नि। गंगा घाट पर सीआरपीएफ ने शहीद को दिया गॉड ऑफ ऑनर। अंतिम दर्शन को उमड़ा जन समूह।

रिपोर्ट-नरेन्द्र सिंह, रायबरेली

Tags:    

Similar News