रायबरेली: रेल कोच फैक्ट्री में लगी भयानक आग, मची अफरा-तफरी

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में रेल कोच फैक्ट्री लालगंज में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। एकाएक कोच फैक्ट्री में आग लगने से आसपास के क्षेत्रों में हड़कम्प मच गया। लोगों की सूचना पर फायर ब्रिगेड टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

Update: 2021-02-01 16:53 GMT
रायबरेली: रेल कोच फैक्ट्री में लगी भयानक आग, मची अफरा-तफरी

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में रेल कोच फैक्ट्री लालगंज में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। एकाएक कोच फैक्ट्री में आग लगने से आसपास के क्षेत्रों में हड़कम्प मच गया। लोगों की सूचना पर फायर ब्रिगेड टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। वैसे इस पूरे मामले में जिम्मेदार अधिकारी अग्निकांड को माकड्रिल बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें: सहारनपुर: बेटी पैदा हुई तो पत्नी को दिया तीन तलाक, अस्पताल में छोड़ कर फरार

जानकारी के अनुसार लालगंज रेल कोच फैक्ट्री के आरेडिका स्थित शेल शाप के शीटमेटल शाप के निकट खड़ी घास में सोमवार दोपहर आग लगी। भीषण आग में पास पड़ा स्क्रैप भी जलकर राख हो गया। फैक्ट्री के कर्मचारियो की मानें तो आग की तेज लपटों को देख हम लोगों में डर से सनसनी फैल गई। लेकिन तभी ग्रामीणों में से लोगों ने फायर ब्रिगेड की टीम को सूचित किया जिसने तत्काल मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

ये भी पढ़ें: इस बजट से आम आदमी की सभी उम्मीदें पूरी होंगी: केशव प्रसाद मौर्य

वैसे कारखाने में अग्निकांड की यह कोई पहली घटना नही है। इसके पहले भी कई बार अग्निकांड की घटनाएं हो चुकी हैं जिसमें स्क्रैप जलकर खाक होता रहा है। इस स्क्रैप को जीरो वेस्ट मटेरियल तथा घटना को हर बार माॅकड्रिल बता दिया जाता है। इस बार भी यही हुआ। कारखाने के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी वीके दुबे तथा पीआरओ अनिल श्रीवास्तव का कहना है कि अग्निकांड नही हुआ है बल्कि अग्निशमन दल का माकड्रिल था।

रिपोर्ट: नरेन्द्र सिंह रायबरेली

Tags:    

Similar News