कोरोना का प्रकोप मंदिर पर: बंद ही रहेंगे कपाट, अभी नहीं मिलेंगे भक्तों को दर्शन

मंदिर खुलवाने तथा नियमित दर्शन के लिए एडवोकेट राजेंद्र माहेश्वरी व महेंद्र प्रताप और एक श्रद्धालु हिमांशु गोस्वामी की ओर से दो अलग-अलग याचिकाएं मथुरा सिविल जज जूनियर डिवीजन के यहां दायर की गई

Update: 2020-10-21 15:18 GMT

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ। यूपी के मथुरा जिले के वृंदावन स्थित बांके बिहारी मंदिर फिलहाल नहीं खुलेंगे। मथुरा के सिविल जज जूनियर डिवीजन ने मंदिर खोल जाने को लेकर बीते सोमवार को अलग-अलग दाखिल दो याचिकाओं तथा अग्रिम आदेश तक मंदिर को यथावत खोले जाने के अनुरोध के साथ अंतरिम राहत के एक प्रार्थना पत्र पर आज न्यायालय ने अंतरिम राहत के प्रार्थना पत्र को खारिज कर दिया और दोनों याचिकाओं की सुनवाई के लिए 04 नवंबर की तिथि निर्धारित की है।

बांके बिहारी मंदिर के दोबारा खुलने पर कोर्ट करेगा फैसला

इससे पहले बीते सोमवार को मंदिर खुलवाने तथा नियमित दर्शन के लिए एडवोकेट राजेंद्र माहेश्वरी व महेंद्र प्रताप और एक श्रद्धालु हिमांशु गोस्वामी की ओर से दो अलग-अलग याचिकाएं मथुरा सिविल जज जूनियर डिवीजन के यहां दायर की गई थी। इन याचिकाओं में मांग की गई थी कि प्रशासन को मंदिर खोलने का आदेश दिया जाए। न्यायालय ने याचिका स्वीकार कर ली थी।

ये भी पढ़ेंः कमलनाथ के 48 घंटे: ‘आइटम’ वाले बयान पर फंसे, चुनाव आयोग ने दिया ये आदेश

4 नवंबर तक टली केस की सुनवाई

बता दे बीती 17 अक्टूबर को सात महीने बाद बांके बिहारी मंदिर के कपाट खुले थे। श्रद्धालुओं की इतनी भीड़ हुई कि 19 अक्टूबर को कपाट बंद करने का फैसला लिया गया। मंदिर प्रशासन ने दर्शन के लिए आनलाइन व्यवस्था की थी पर भक्तों को पता नहीं था कि ऐसी व्यवस्था की गयी है, जिसके कारण वहां भक्तों की लम्बी-लम्बी कतारे लग गई और भीड को नियंत्रित करने में प्रशासन को पसीने आ गए।

ये भी पढ़ेंः कल से लॉकडाउन: तीन हफ्ते रहेगा कर्फ्यू, फिर से लगा इन सब पर प्रतिबंध

प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर खुलने के दो दिन बाद ही बंद हुआ मंदिर

भीड़ को देखते हुए प्रशासन और मंदिर प्रबंधन द्वारा सरकारी गाइडलाइन के अनुपालन में की गईं तैयारियां तथा सोशल डिस्टेंसिंग आदि की जमकर धज्जियां उड़ीं। इसकी वजह से अब 19 अक्टूबर से मंदिर को बंद रखने का फैसला किया गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News