Mathura News: ढाबा संचालक की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, शूटरों ने सुपारी लेकर उतारा था मौत के घाट

Mathura News: थाना हाईवे इलाके के अंतर्गत आने वाले गांव सलेमपुर में शुक्रवार की रात तीन बाइक सवारों ने गोली मारकर ढाबा संचालक लाखन सिंह हत्या कर दी थी।

Update:2023-03-24 01:41 IST
Mathura dhaba operator murder case

Mathura News: भाई ने ही रचा भाई की हत्या का षड्यंत्र हिस्ट्रीशीटर बदमाश को दी थी सुपारी पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए हत्या में शामिल सगे भाई सहित चार आरोपियों को पुलिस कर चुकी है गिरफ्तार तो एक अन्य हत्यारे की तलाश में जुटी हुई है पुलिस

जाने क्या था पूरा मामला?

थाना हाईवे इलाके के अंतर्गत आने वाले गांव सलेमपुर में शुक्रवार की रात तीन बाइक सवारों ने गोली मारकर ढाबा संचालक लाखन सिंह हत्या कर दी थी। इस हत्या के मामले में लाखन के परिवारी जनों ने जमीनी रंजिश के तहत परिवार के ही नामजद लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था जब पुलिस ने इसकी विवेचना की तो विवेचना के दौरान पता चला कि जो लोग नामजद किए गए हैं।

उनका इस मामले में दूर-दूर तक कोई मतलब नहीं है इसी दौरान पुलिस को विवेचना के दौरान पता चला कि लाखन सिंह की हत्या का षड्यंत्र उसके सगे भाई सुरेंद्र ने रचा था। हत्या का कारण निकलकर यह भी सामने आया कि सुरेंद्र ने अपने पिता की पैतृक जमीन 88 लाख रुपेए में बेच दी थी। जिस पर लाखन अपने भाई सुरेंद्र से पैसे मांगता था पैसे ना देने पड़े इसीलिए सुरेंद्र ने अपने भाई की हत्या की योजना बनाई और इस योजना में हिस्ट्रीसीटर अपराधी ऊदल को शामिल किया और उसको 3 लाख रुपये व एक 100 गज का प्लाट अपना भाई की हत्या करने की एवज में तय कर सुपारी दे दी। इसी योजना के तहत 17 मार्च को मानेवन्द्र, कान्ह उर्फ रोहित चौधरी व अंशु उर्फ अंशुल मोटर साइकिल पर बैठकर आए और लाखन से गोल्ड मोहर मांगी।

जब वह गोल्ड मोहर देने लगा तो कान्हा और अंशुल ने लाखन को गोली मार दी और मानवेन्द्र उर्फ भोला तीनो घटना स्थल पर तमंचा लहराते हुए फरार हो गए। इस घटना पुलिस ने कड़ी से कड़ी जोड़ तो इस घटना का पुलिस ने गुरुवार को मुखबिर की सूचना पर खुलासा कर दिया पुलिस ने हत्या करने वाले ऊदल, मानवेन्द्र उर्फ भोला, अंशु उर्फ अंशुल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अभियुक्त गणों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि लाखन की हत्या की सुपारी उसी के भाई सुरेन्द्र द्वारा दी गयी थी

पुलिस लाइन के सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी शैलेश कुमार पांडे द्वारा बताया गया किलोगों को किया गिरफ्तार वहीं एक अन्य हत्यारे की तलाश में जुटी पुलिस थाना हाईवे पुलिस द्वारा किए गए सराहनीय कार्य पर एसएसपी ने 25 हजार का नगद पुरस्कार टीम को दिया।

Tags:    

Similar News