मथुरा: टैंकर में से हाइड्रोजन पेरोक्साइड का रिसाव, दहशत में लोग

भरतपुर मथुरा मार्ग पर थाना हाईवे के ग्राम रामपुर मुडेसी पर उस समय लोग दहशत में आ गए जब स्पीड ब्रेकर पर एक कार द्वारा अचानक ब्रेक लगा देने से आपस में दो टैंकरों की भिड़ंत हो गयी और पिछले टैंकर में से हाइड्रोजन पेरॉक्साइड का रिसाव शुरू हो गया।

Update: 2019-05-14 14:05 GMT

मथुरा: भरतपुर मथुरा मार्ग पर थाना हाईवे के ग्राम रामपुर मुडेसी पर उस समय लोग दहशत में आ गए जब स्पीड ब्रेकर पर एक कार द्वारा अचानक ब्रेक लगा देने से आपस में दो टैंकरों की भिड़ंत हो गयी और पिछले टैंकर में से हाइड्रोजन पेरॉक्साइड का रिसाव शुरू हो गया। गैस के रिसाव के साथ ही ग्रामीणों की आँखों में जलन और साँस लेने में दिक्कत होने लगी।

 

 

यह भी पढ़ें.....गैस रिसाव के चलते एनटीपीसी की एक यूनिट बंद, मरम्मत शुरू

गैस के टैंकर से हुए रिसाव से ग्रामीणों में दहशत बैठ गयी। ग्रामीणों ने इसकी सूचना डायल 100 और फायर बिग्रेड को दी। सूचना पर पहुँची फायर बिग्रेड ने मौके पर गैस टैंकर पर पानी का छिड़काव कर टैंकर को ठंडा बनाये रखा साथ ही आसपास के इलाके में गैस रिसाव से हो रहे धुएं पर कंट्रोल किया । मौके के हालातों को देख तत्काल ही मथुरा रिफायनरी से संपर्क किया गया जिसपर रिफायनरी की टीम भी मौके पर पहुँची ओर कंट्रोल आपरेशन शुरू किया और हालात पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें.....लखनऊ-हैदर गंज चौराहे पर अमोनिया गैस का रिसाव, अपार्टमेंट कराए गए खाली

हादसे के बारे में टैंकर चालक ने बताया कि वह गुजरात से आ रहा है और उत्तराखंड जा रहा था तभी आगे चल रही कार ने अचानक ब्रेक लगा दिए उसके पीछे चल रहे टैंकर ने भी इमरजेंसी ब्रेक लगाए और हमे भी ब्रेक इमरजेंसी लेने पड़े जिससे पाइप लाइन ब्रेक हो गयी और गैस रिसाव शुरू हो गया है।

Tags:    

Similar News