मथुरा में इन्वेस्टर्स एवम निर्यातक शिखर सम्मेलन का हुआ आयोजन, 18 हजार करोड़ के MOU हुए साइन

Mathura Investors Summit: सांसद हेमा मालिनी का कहना कि इस इन्वेस्टर्स समिट में उन्होंने उद्योग जगत से आये लोगों को अपनी इकाइयां लगाने के लिए कहा है। उन्होने कहा कि यहां इन्वेस्टर्स आएंगे और अपने उद्योग लगाएंगे हमारी सरकार हमने उन्हें पूरा भरोसा दिया है।

Report :  Mathura Bharti
Update: 2023-01-18 13:17 GMT

Mathura Investors and Exporters Summit

UP ग्लोबल इन्वेस्टर समिट: प्रदेश सरकार की पहल पर मथुरा में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया। इसमें उद्योग जगत से जुड़े लोगों ने बड़ी संख्या में बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ मथुरा की सांसद हेमा मालिनी ने किया। इस इन्वेस्टर्स समिट में 19 हज़ार करोड़ की लागत से स्थापित होने वाली 165 इकाइयों से संबंधित उद्यमियों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में मथुरा के विधायक श्रीकांत शर्मा ने भी भाग लिया इस इन्वेस्टर्स समिट के माध्यम से 40 हज़ार लोगों को प्रत्यक्ष और 2 लाख लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से लाभ मिलने की संभावना है।

सांसद हेमा मालिनी का कहना कि इस इन्वेस्टर्स समिट में उन्होंने उद्योग जगत से आये लोगों को अपनी इकाइयां लगाने के लिए कहा है। उन्होने कहा कि यहां इन्वेस्टर्स आएंगे और अपने उद्योग लगाएंगे हमारी सरकार हमने उन्हें पूरा भरोसा दिया है। उन्हें अब किसी प्रकार की कोई परेशानी होगी। उन्होंने कहा कि पहले जो माहौल था, वह माहौल अब हमारी सरकार में नहीं है। वहीं मथुरा सीट से बीजेपी विधायक श्रीकांत शर्मा ने कहा कि हमने उद्योग जगत के लोगों से कहा कि हमारी सरकार में रोड कनेक्टिविटी और रेल कनेक्टिविटी बहुत अच्छी दी है।  कुछ समय बाद जेवर एयरपोर्ट आने वाला है। इससे यहां इन्वेस्ट करने वाले व्यापारियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी। इस बात का भरोसा उन्हें दिया है।

उत्तर प्रदेश के उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए UP ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है। बुधवार को मथुरा में एक दिवसीय इन्वेस्टर्स एवं निर्यातक शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में 18 हजार करोड़ के MOU साइन किए गए। जिनके जरिए 50 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

वेटरनरी कॉलेज के सभागार में आयोजित हुआ सम्मेलन

बुधवार का दिन मथुरा में औद्योगिक क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण रहा। यहां 18 हजार करोड़ रुपए का औद्योगिक निवेश मिला। इस निवेश के आगामी दिनों में बढ़ने की संभावना है। वेटरनरी कॉलेज के सभागार में आयोजित इन्वेस्टर्स एवम निर्यातक शिखर सम्मेलन में मथुरा को नए उद्योगों की सौगात मिली।

प्रदेश सरकार के निर्देश पर हुआ सम्मेलन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के हर जिले में इन्वेस्टर्स समिट आयोजित की जा रही है। इसका उद्देश्य औद्योगिक निवेश को बढ़ाना है। इसके लिए मथुरा को 1 हजार करोड़ रुपए के निवेश का लक्ष्य दिया गया। इसके लिए जिला प्रशासन, उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र ने स्थानीय और बाहरी उद्योगपतियों से संपर्क किया। करीब 150 उद्योगपतियों ने सहमति जताई और 18 करोड़ के एमओयू पर साइन किए।

सांसद ने किया सम्मेलन का शुभारंभ

शिखर सम्मेलन का शुभारंभ सांसद हेमा मालिनी ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन कर किया। इस दौरान मंच पर विधायक श्री कांत शर्मा, राजेश चौधरी ,मेघश्याम सिंह, मेयर मुकेश आर्य बंधु,नगर आयुक्त अनुनय झा के अलावा जिला अधिकारी पुलकित खरे मौजूद रहे। सम्मेलन में अतिथियों ने UP ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर लिखित एक पुस्तक का भी विमोचन किया।

मथुरा के पेड़े की शुद्धता का रखा जाए ध्यान

सम्मेलन में करीब 500 उद्योगपति मौजूद रहे। इस दौरान सांसद हेमा मालिनी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मथुरा की एक प्रमुख पहचान पेड़ा है। पेड़ा की शुद्धता बनी रहे इसका ख्याल रखा जाए। जल्द ही मथुरा स्टेशन पर अच्छी क्वालिटी का पेड़ा मिले इसकी व्यवस्था की जा रही है।

Tags:    

Similar News