काशी के बाद अब मथुरा में भी जन्भूमि का मामला गर्माया, याचिकाकर्ता दिनेश शर्मा ने शाही ईदगाह को सीज करने की उठाई मांग

Mathura News: श्री कृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्यास के कार्यकर्ताओं द्वारा सोमवार को जिलाधिकारी को महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर मस्जिद की सीज किए जाने की मांग की।

Update: 2023-08-07 14:14 GMT

Mathura News: काशी ज्ञानवापी के सर्वे के साथ ही कृष्ण जन्मभूमि के पास बनी शाही ईदगाह मस्जिद के सर्वे की मांग अब जोर पकड़ने लगा है। श्री कृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्यास के कार्यकर्ताओं द्वारा सोमवार को जिलाधिकारी को महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर मस्जिद की सीज किए जाने की मांग की।

शाही ईदगाह को सीज किए जाने की मांग की जानकारी देते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्यास दिनेश शर्मा ने बताया कि मुस्लिम आक्रांताओं द्वारा मंदिर को तोड़कर मस्जिद बनाई गई थी। शाही ईदगाह पर जगह-जगह मंदिर होने के साक्ष्य हैं. ज्ञानवापी मस्जिद के asi सर्वे को देख मथुरा में भी मुस्लिम कट्टरपंथियों में हड़कंप मचा हुआ है। कुछ कट्टरपंथी मथुरा ईदगाह की दीवारों में से श्री कृष्ण मंदिर के प्राचीन साक्ष्यों को नष्ट कर सकते हैं। ईदगाह में मौजूद प्राचीन शिलालेखों को हटा रहे हैं। प्राचीन साक्ष्य से शंख पुष्प स्वास्तिक शेषनाग सूर्य चंद्रमा ,शिलालेख आदि को नष्ट कर सकते हैं। इसलिए ईदगाह मस्जिद मथुरा में लोगों की आवाजाही बंद करके उसको सील कर दिया जाए ताकि यह लोग अपने मंसूबों में सफल न हो सके ।

Tags:    

Similar News