Mathura: 'अयोध्या राम मंदिर बनने के बाद दर्शन करने जरूर जाऊंगा', वृन्दावन में बोले आदित्य ठाकरे

Aditya Thackeray at Mathura : आदित्य ठाकरे ने कहा, 'मैंने भगवान से कुछ नहीं मांगा। भगवान स्वयं देने वाले हैं। हमने तो भगवान की सिर्फ प्रार्थना की है।

Newstrack :  Network
Update: 2023-11-27 15:20 GMT

आदित्य ठाकरे (Social Media)

Aditya Thackeray at Mathura : महाराष्ट्र सरकार के पूर्व पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे सोमवार (27 नवंबर) को वृंदावन पहुंचे। इस दौरान उन्होंने ठाकुर बांके बिहारी मंदिर (Thakur Shri Bankey Bihari Ji Temple) और टटिया स्थान में दर्शन कर संतों से धार्मिक चर्चा की। वहीं पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि, 'आज के कार्तिक पूर्णिमा के शुभ दिन के अवसर पर ठाकुर जी के दर्शन होना अपने आप में सौभाग्य की बात है।

आदित्य ठाकरे ने आगे कहा, 'यहां आकर बहुत अच्छा लगा। कार्तिक पूर्णिमा पर दर्शन हुए बहुत अच्छा लगा है। अयोध्या में राम मंदिर बनने जा रहा है यह देश वासियों के लिए शुभ है।

याद दिलाया 'पहले मंदिर फिर सरकार'

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा, साल 2018 में उद्धव साहब स्वयं अयोध्या आए थे। उन्होंने नारा दिया था कि 'पहले मंदिर फिर सरकार'। अब कुछ लोग भूल गए हैं। उद्धव जी पहले महाराष्ट्र के सीएम होंगे जो अयोध्या आए और यहां राम लाल के दर्शन किए।' 

'मैं कौन होता हूं मुस्लिम पक्ष को सलाह देने वाला'

आदित्य ठाकरे ने आगे कहा, 'वह अयोध्या में राम मंदिर (Ram mandir, Ayodhya ) के दर्शन करने जरूर जाएंगे। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि, 'मैं कौन होता हूं मुस्लिम पक्ष को सलाह देने वाला। उन्होंने कहा, मैं भगवान से कुछ नहीं मांगा भगवान स्वयं देने वाले हैं। हमने तो भगवान को सिर्फ प्रार्थना की है। वृंदावन में भ्रमण करने के बाद आदित्य ठाकरे मथुरा पहुंचे और श्याम घाट पर यमुना का पूजन किया। इसके बाद उन्होंने श्यामा श्याम मंदिर का उद्घाटन किया।'

प्रियंका चतुर्वेदी रहीं साथ 

कार्तिक पूर्णिमा पर श्याम घाट पर संपन्न हो रहे इस कार्यक्रम में 500 साल पुराने श्यामा श्याम मंदिर जो जर्जर हालत में का सौंदर्यीकरण एवं जीर्णोद्धार कराया गया है। यह मंदिर वल्लभाचार्य के अष्टसखाओ में से एक छीतस्वामी महाराज ने स्थापित किया था। इसके बाद आदित्य ठाकरे ने भगवान द्वारकाधीश और  जन्मभूमि पर भी दर्शन पूजन किया। उद्धव ठाकरे की धर्म यात्रा में शिवसेना की  राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी भी मौजूद रहीं।

Tags:    

Similar News